दैनिक भास्कर हिंदी: मिनी ट्रक-ऑटो की भिड़ंत, वृद्ध की मौत,आटोसवार युवक को ट्रक ने कुचला

October 3rd, 2019

डिजिटल डेस्क सतना। मैहर थाना अंतर्गत मिनी ट्रक और ऑटो की भिड़ंत में वृद्ध की मौत हो गई। टक्कर मारने  के बाद ट्रक चालक वाहन समेत मौके से फरार हो गया। राहगीरों की मदद से घायल मंगल प्रसाद सिंगरहा पिता मनिया प्रसाद 65 वर्ष निवासी कुटाई को सिविल अस्पताल मैहर में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। फरियादी ऑटो चालक की शिकायत पर पुलिस प्रकरण पंजीवद्ध कर फरार ट्रक चालक की तलाश में जुट गई है।इसी तरह एक आटो को टक्कर मार देने से एक 40 वर्षीय युवक की मौत हो गई । 
  ये है मामला
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मंगल प्रसाद सिंगरहा घुनवारा स्थित तालाब में सिंघाड़ा लगा रखा है। बुधवार को वह कुटाई से अवधकिशोर द्विवेदी पिता कौशल प्रसाद की ऑटो क्रमांक एमपी 19 आर 6436 पर लकड़ी की नाव लेकर घुनवारा गया था। तालाब में नाव छोड़कर ऑटो चालक अवधकिशोर और मंगल सिंगरहा लौटे और दूसरी ट्रिप में सीमेंट लोडकर घुनवारा जाना था। सुबह तकरीबन साढ़े 11 बजे जैसे ही ऑटो मैहर-कटनी मार्ग में हरदुआ मोड़ के पास पहुंची, सामने से आ रहे मिनी ट्रक क्रमांक एमएच 40 बीजी 5751 के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए ऑटो को ठोकर मार दिया। तेज रफ्तार मिनी ट्रक की ठोकर लगने से ऑटो कई पलटी खा गया। सड़क दुर्घटना में मंगल सिंगरहा गंभीर रूप से घायल हो गया। लोगों ने आनन-फानन उसे अस्पताल पहुंचाया।, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 
 मासूमों के सिर से उठ गया पिता का साया
 उचेहरा थाना अंतर्गत तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से युवक की मौके पर ही मौत हो गई। सड़क दुर्घटना में मोहम्मद अजमेरा पिता अल्लारख्खा 40 वर्ष की मौत के बाद उसके 3 नाबालिग बच्चों के सिर से पिता का साया भी उठ गया। लगभग 5 वर्ष पहले बीमारी के चलते नाबालिगों की मां महजवीन की मौत होने के बाद मोहम्मद अजमेरा ही इनकी परवरिश कर रहा था। 3 बच्चों में बेटा सबसे बड़ा है जिसकी उम्र अभी महज 13 वर्ष है, जबकि 2 बेटियां क्रमश: 8 और 11 वर्ष की हैं। यानी घर में ऐसा कोई दूसरा सदस्य नहीं है जो इनको संभाल सके। नाबालिगों के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।