comScore

दुष्कर्म से व्यथित नाबालिग ने किया सुसाईड -अज्ञात आरोपी की पतासाजी में जुटी पुलिस

दुष्कर्म से व्यथित नाबालिग ने किया सुसाईड -अज्ञात आरोपी की पतासाजी में जुटी पुलिस

डिजिटल डेस्क  बालाघाट। जिले के लांजी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कुल्पा में एक नाबालिग ने दुष्कर्म के बाद घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मर्ग विवेचना और एफएसएल रिपोर्ट के आधार पर बहेला पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने और उसे आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के मामले सहित पॉस्को एक्ट की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है। जिसके बाद पुलिस आरोपी की पतासाजी में जुटी है।
बहेला पुलिस के अनुसार ग्राम कुल्पा में 29 जनवरी 2020 को एक 16 वर्षीय नाबालिग ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसकी जानकारी मिलने के बाद लांजी पुलिस ने घटनास्थल से शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया था। जिसमें पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया था। जिसकी विवेचना और जांच उपरांत पुलिस को पता चला कि किसी अज्ञात आरोपी द्वारा नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया। जिसके बाद पीडि़ता नाबालिग ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में पुलिस ने 2 जून को अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 306,376 ताहि. 3,4 लैंगिक अपराधों से बालको का संरक्षण अधिनियम 2012 के तहत अपराध दर्ज किया है।
इनका कहना है
21 जनवरी 2020 को नाबालिग ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसमें पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया था। मामले की विवेचना और एफएसएल रिपोर्ट के बाद नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर उसे आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया गया है।
राकेश बघेल, उपनिरीक्षक, थाना लांजी
 

कमेंट करें
7q4yB