दैनिक भास्कर हिंदी: खेत में बने गड्ढे में डूबने से बालिका की मौत

August 5th, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। बरगी थाना क्षेत्र स्थित एक खेत में धान का रोपा लगाने के लिए गई महिला अपने साथ अपनी 4 वर्षीय बालिका को लेकर गई थी। कार्य के दौरान महिला ने बेटी को वहीं छोड़ दिया, जो खेलते हुए समीप ही बने एक गड्ढे में गिर गई, जिसकी मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार बरगी स्टेशन के पास रहने वाले दीपक भूमिया ने पुलिस को सूचना दी कि उसकी मामी श्रीमती पिंकी खेत में धान का रोपा लगाने के लिए गई थी। वह अपने साथ बेटी कु. संध्या को भी लेकर गई थी। मामी खेत में रोपा लगा रही थी और उनकी बेटी समीप ही खेल रही थी। खेलते हुए वह समीप ही चौकसे के खेत में पहुँच गई और वहाँ स्थित गड्ढे में कमर तक पानी भरा था, जिसमें बच्ची डूब गई और उसकी मौत हो गई। सूचना पर मर्ग कायम कर पुलिस जाँच में जुटी है। वहीं घटना के बाद पूरे क्षेत्र में शोक का महौल व्याप्त है।

विद्युत पोल के करंट से वृद्ध की मौत-

अधारताल थाना क्षेत्र स्थित सुहागी, पन्नी मोहल्ला निवासी 60 वर्षीय वृद्ध को विद्युत पोल पकडऩे से जोरदार करंट लगा और उसकी मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार दीपक चक्रवर्ती ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि सुबह साढ़े 10 बजे रिमझिम बारिश हो रही थी। उस दौरान उसके पिता मिथुन चक्रवर्ती, उम्र 60 वर्ष टहलने निकले थे। घर से कुछ दूरी पर उन्होंने एक विद्युत पोल पकड़ लिया, जिसमें करंट था और उन्हें जोरदार करंट लगा। इस दौरान वहाँ मौजूद लोगों की मदद से उन्हें पोल से अलग किया गया, जिससे क्षेत्र में रहने वाले बेड़ीलाल साहू को भी करंट का झटका लगा। दोनों को मेडाज अस्पताल पहुँचाया गया, जहाँ चिकित्सकों ने पिता मिथुन को मृत घोषित कर दिया।
पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण जाँच में लिया है। घटना के बाद से क्षेत्र में आक्रोश का महौल व्याप्त है। लोगों का कहना है बिजली विभाग की लापवाही के कारण विद्युत पोल में करंट आ  रहा है। लोगों ने अधिकारियों पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।