विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह ने भिंड में किया सरेंडर, हटा कोर्ट लेकर पहुंची एसटीएफ

MLA Rambais husband Govind Singh surrendered in Bhind, removed STF with court
विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह ने भिंड में किया सरेंडर, हटा कोर्ट लेकर पहुंची एसटीएफ
विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह ने भिंड में किया सरेंडर, हटा कोर्ट लेकर पहुंची एसटीएफ



डिजिटल डेस्क दमोह। 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट की मप्र पुलिस को दो टूक के दूसरे दिन 27 मार्च को ही गोविंद सिंह ने एसटीएफ के समक्ष सरेंडर कर दिया है। रविवार को सरेंडर के पहले बनाए गए गोविंद सिंह का वीडियो और विधायक रामबाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह जानकारी सामने आई है। बाद में रविवार शाम की एसटीएफ ने गोविंद सिंह का हटा में
मुलाहजा कराने के बाद कोर्ट में पेश किया गया है। जहां 5दिन का रिमांड मांगा गया है। मामले में रविवार देर शाम तक किसी भी अधिकारी का अधिकारिक वर्जन सामने नहीं आ सका है। जबकि भिंड एसपी मनोज सिंह ने स्वयं और लोकल पुलिस के शामिल नहीं होने की बात कही है।
मामले में बताया गया है कि गोविंद सिंह ने भिंड में रहते हुए शनिवार की सुबह करीब ५.३० बजे खुद के सरेंडर करने का वीडियो तैयार किया। इसके बाद सूचना पुलिस को दी गई कि वह सरेंडर करने बस स्टैंड भिंड पर पहुंच रहा है। जैसा कि वीडियो में दिख रहा है कि बस स्टैंड पहुंचते ही फिर सरेंडर की बात कही जाती है। कार में करीब ३ लोग सवार नजर आ रहे है। इसके बाद गोविंद सिंह का सरेंडर किसके सामने होता है और कौन उसे गिरफ्तार करता है यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है। खास बात यह है कि शनिवार को इसे लेकर कोई सूचना भी वायरल नहीं होती है।
रविवार को वीडियो वायरल होने के बाद आई जानकारी
भिंड के बस स्टैंड पर सरेंडर होने के बाद भी किसी को भनक नहीं लगती है। इधर, रविवार सुबह से तीन वीडियो  वायरल किए जाते हैं। जो अलग-अलग लोगों द्वारा किए जाते है। जिसमें एक वीडियो विधायक रामबाई का होता है। जबकि दो वीडियो गोविंद सिंह के हैं। जिसमें वह खुद के सरेंडर करने की बात कर रहे है। २७ मार्च की सुबह का यह वीडियो वह बता रहे है। जबकि दूसरे वीडियो में वह बस स्टैंड पर कार पर बैठकर सरेंडर करने की बात कर रहे है। तीसरे वीडियो में विधायक रामबाई अपने पति की गिरफ्तारी की बात साझा करती नजर आ रही है। इन वीडियो की सत्यता की भास्कर पुष्टि नहीं करता है। लेकिन, इन वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस और एसटीएफ में एक बार फिर हड़कंप रही। हालांकि, सभी गिरफ्तारी की पुष्टि करने से बचते नजर आए।
दोपहर में हटा पहुंची एसटीएफ, अवकाश के बाद भी शाम को किया कोर्ट में पेश
वीडियो वायरल होने के बाद ग्वालियर एसटीएफ गोविंद सिंह को लेकर हटा पहुंची। ग्वालियर और जबलपुर एसटीएफ की टीम और आरोपी गोविंद सिंह को सिविल अस्पताल हटा में स्वस्थ्य परीक्षण के बाद अपर सत्र न्यायालय हटा में पेश किया गया।  न्यायालय पहुंचने के पूर्व ही एसडीओपी भावना दांगी की उपस्थिति में न्यायालय परिसर को पुलिस छावनी बना दिया गया था। अनेक पुलिस थानों के प्रभारी पुलिस बल के साथ दोपहर बाद न्यायलय पहुंच गए। एसटीएफ डीएसपी रोशनी, डीएसपी ललित कश्यप, टीआई गणेश सिंह के साथ पुलिस बल हटा लेकर पहुंचा और हटा पुलिस थाने को आरोपी सौंपा गया। न्यायालय अवकाश होने के कारण न्यायाधीश न्यायिक मजिस्ट्रेट शैलेन्द्र उइके की कोर्ट में पेश किया गया। जहां 5 दिवस का पुलिस रिमांड मांगा गया है।
रामबाई बोली किया सरेंडर
रामबाई ने वायरल वीडियो कर कहा है हमारे पति ने आज भिंड पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया है। आज तक वह पेश इसीलिए नहीं हो रहे थे, क्योंकि हाईकोर्ट में २२ के बाद २६ मार्च को सुनवाई की डेट कर दी थी। यह दिनांक १५ अप्रैल होने पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार  सरेंडर किया है। भिंड के बस स्टैंड पर पुलिस को बुलाकर सरेंडर किया है। उन्हें न्याय मिलना चाहिए।  
दमोह पुलिस नहीं ले रही कॉल,
भिंड एसपी बोले कुछ पता नहीं
गोविंद सिंह को भले ही एसटीएफ ने हटा कोर्ट तक में पेश कर दिया हो, लेकिन पुलिस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है। दमोह एसपी हेमंत चौहान, एएसपी शिवकुमार सिंह फोन नॉट आंसर मोड पर किए हुए है। जबकि मामले में भिंड एसपी मनोज सिंह का कहना है कि उन्हें मामले में कुछ नहीं पता। लोकल पुलिस द्वारा किसी भी प्रकार की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

Created On :   28 March 2021 2:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story