जिला अस्पताल में सांसद ने लोकार्पित किए 2 आक्सीजन प्लांट  

MP inaugurated 2 oxygen plants in district hospital
  जिला अस्पताल में सांसद ने लोकार्पित किए 2 आक्सीजन प्लांट  
     20 लाख की पेवर ब्लाक पार्किंग का भी शुभारंभ    जिला अस्पताल में सांसद ने लोकार्पित किए 2 आक्सीजन प्लांट  

डिजिटल डेस्क सतना। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71 वें जन्म दिवस के मौके पर शुक्रवार को सांसद गणेश सिंह ने यहां जिला अस्पताल परिसर में पीएम केयर फंड से स्थापित किए गए 2 आक्सीजन प्लांट लोकार्पित किए। सांसद ने इस बात पर खुशी जताई कि अब सतना आक्सीजन के उत्पादन और उपलब्धता में आत्मनिर्भर हो चुका है। उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान के प्रति भी आभार जताते हुए कहा कि कोरोना काल के विकट संकट में भी यहां ऑक्सीजन की सतत आपूर्ति बनी रही।  उन्होंने बताया कि  मैहर के सिविल अस्पताल में भी 500 एलपीएम क्षमता का एक आक्सीजन प्लांट बनकर तैयार है।  इस अवसर पर सांसद गणेश सिंह ने जिला अस्पताल परिसर में ही 20 लाख की लागत से निर्मित पेवर ब्लाक पार्किंग का भी लोकार्पण किया और भर्ती मरीजों को फल वितरित किए। 
1.68 करोड़ की 2 यूनिट :-------
इस मौके पर सीएमएचओ डा.एके अवधिया ने बताया कि पीएम केयर फंड से स्थापित किए गए दोनों प्लांट की लागत एक करोड़ 68 लाख रुपए है। दोनों प्लांटों की प्रति मिनट आक्सीजन उत्पादन क्षमता 2 हजार लीटर है। उन्होंने बताया कि ट्रामा यूनिट और न्यू पीडियाट्रिक वार्ड को सप्लाई दे दी गई है। शेष वार्डों को जोडऩे का काम चल रहा है। सिविल सर्जन डा. रेखा त्रिपाठी ने बताया कि पावर और कॉपर लाइन सप्लाई के लिए 17 लाख 37 हजार रुपए की राशि राज्य शासन से मिली है। लोकार्पण कार्यक्रम में प्रशासक इकबाल सिंह और डा.अमर सिंह भी मौजूद थे। संचालन  रामभाई त्रिपाठी ने किया।  
स्वच्छता की शपथ दिलाई :---- 
जिला अस्पताल के पास खोवा मंडी में आयोजित सफाई अभियान में शामिल होकर सांसद गणेश सिंह ने स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। उन्होंने साफ सफाई के महत्व को बताते हुए कहा कि हमें  स्वयं अनुकरण करते हुए प्रेरणा देनी होगी। स्वच्छता अभियान के दौरान सासंद के साथ नगर निगम की कमिश्नर तन्वी हुडडा ने भी झाड़ू लगाकर नागरिकों को साफ सफाई  के प्रति प्रेरणा दी। बड़ी तादाद में अन्य जन प्रतिनिधियों ने मावा मंडी में झाडू लगाई।  
 

Created On :   18 Sep 2021 8:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story