दैनिक भास्कर हिंदी: मासूम से दुराचार के बाद कर दी हत्या, भूसे के ढेर में छिपाया शव

June 6th, 2021



-पड़ोस का संदेही युवक गायब, तलाश में जुटी पुलिस की 5 टीमें
डिजिटल डेस्क नरसिंहपुर। तेंदूखेड़ा थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 9 में मासूम बालिका के साथ दुराचार के बाद हत्या किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। तीन डॉक्टरों की टीम ने एफएसएल की महिला डॉक्टर की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम किया, जिसमें दुराचार होने एवं मुंह.नाक बंद कर सांस अवरुद्ध करने से मौत होने की बात सामने आई है। घटना की जानकारी मिलने पर क्षेत्र में आक्रोश व्याप्त है।
घटना के संबंध में थाने से मिली जानकारी के अनुसार तेंदूखेड़ा में वार्ड क्रमांक 9 में निवास करने वाले दंपत्ति शनिवार की दोपहर करीब 3 बजे टीका लगवाने गए थे। इस दौरान बड़ी बेटी पड़ोस के बच्चों के साथ खेल रही थी। करीब 1 घंटे बाद जब वह वापस आए तो उनकी बेटी नहीं मिली। आसपास पूछताछ में जब कुछ पता नहीं चला तो थाने में शिकायत दर्ज कराई। संवेदनशील मामले को लेकर पुलिस की टीम सक्रिय हुई तो सुबह पड़ोस में ही रहने वाले एक परिवार के भूसा रखने वाले मकान में बालिका का शव बरामद हुआ।
ऐसे हुआ खुलासा-
पुलिस के अनुसार बालिका के साथ मौके पर खेल रहे बच्चों ने पड़ोस में ही रहने वाले एक युवक द्वारा बालिका को कमरे में ले जाते हुए देखा था। जो बाद में कमरे को ताला लगाने के बाद दादी को चाबी देकर गायब हो गया था। रविवार की सुबह 10  बजे पुलिस की टीम ने जब फिर से उसी कमरे की तलाशी शुरू की और नगरपरिषद के कुछ कर्मियों व स्थानीय लोगों की मदद से भूसे के ढेर को हटाना शुरू किया तो ढेर में करीब 5 फीट नीचे बालिका का शव दबा हुआ मिल गया। मामले में पुलिस ने मर्ग पंचनामा की कार्रवाई की और शव को पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। जहां डॉ. रामेश्वर पटेल, डॉ. नरेंद्र सिंह, डॉ. देवयानी पटेल की टीम ने एफएसएल जबलपुर से आईं डॉ. सुनीता पटेल की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम किया। इससे पूर्व दोपहर को कलेक्टर वेदप्रकाश ने मृत बालिका के घर पहुंचकर उनके माता-पिता से मुलाकात की व घटना पर दुख व्यक्त करते हुए आरोपी पर कठोर कार्रवाई का आश्वासन दिया। जांच कार्रवाई के दौरान पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारी व तेंदूखेड़ा थाना का स्टाफ  सक्रिय रहा।
इनका कहना है-
पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट में बालिका की सांस अवरुद्ध कर हत्या किए जाने तथा उसके साथ दुराचार की पुष्टि हुई है। संदेही आरोपी युवक की तलाश करने 5 टीमें गठित की गई है। युवक के संबंध में जानकारी देने वाले को 10 हजार रूपए का इनाम भी घोषित किया है।
विपुल श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक नरसिंहपुर