विक्षिप्त युवती की रेप के बाद हत्या - तीन थानो की पुलिस जांच में जुटी

Murderous girl killed after rape - Police investigation of three policemen involved
 विक्षिप्त युवती की रेप के बाद हत्या - तीन थानो की पुलिस जांच में जुटी
 विक्षिप्त युवती की रेप के बाद हत्या - तीन थानो की पुलिस जांच में जुटी


डिजिटल डेस्क बालाघाट। बिरसा थाना अंतर्गत मानेगांव में हैवानियत की घटना ने सनसनी मचा दी है। यहां 21 वर्षीय विक्षिप्त युवती के साथ रेप करने के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई और साक्ष्य छिपाने की मंशा से अज्ञात आरोपी द्वारा युवती के शव को छोटे तालाब नुमा गढ्ढे में डालकर झाडिय़ों से छिपा दिया।
आज 2 जून की सुबह मानेगांव निवासी 21 वर्षीय युवती की नग्न हालत में शव दिखाई देने की जानकारी मिलने के बाद बिरसा पुलिस घटनास्थल पहुंची। जहां से मृतिका युवती का शव मानेगांव रोड किनारे बने छोटे तालाब नुमा गढ्ढे से बरामद किया गया। जिसके शव को मछलियों ने काट खाया था। युवती का पूरा शव नग्न हालत में था और शव के लगभग 50 फिट पर युवती के पहने कपड़े पड़े थे।
युवती के साथ रेप के बाद उसकी हत्या किये जाने के सनसनीखेज मामले में बैहर एडीएसपी श्यामसिंह मेरावी और एसडीओपी कृपाशंकर द्विवेदी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए बालाघाट मुख्यालय से एफएसएल टीम को घटनास्थल पर बुलाया गया। जहां एफएसएल टीम के एएसआई मनोज तरवरे एवं पुलिस फोटोग्राफर लोकेश चौकसे द्वारा मौके पर पहुंचकर घटना स्थल एवं आस पास का बारीकी से निरीक्षण किया गया एवं फोटोग्राफ्स लिये गये।
जिसके बाद घटनास्थल से युवती का शव महिला पुलिस अधिकारी की मौजूदगी में बरामद कर उसे पीएम के लिए बिरसा अस्पताल भिजवाया गया। जहां, युवती के शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। मामले में बिरसा थाने में अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 376, 302 एवं 201 भादंवि के तहत अपराधिक मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।
रात 8 बजे तक देखी गई थी युवती
विक्षिप्त युवती के साथ हैवानियत के बाद उसकी हत्या किये जाने के गंभीर मामले में की गई तफ्तीश में पुलिस को पता चला है कि युवती मानसिक विक्षिप्त थी। जिसका एक हाथ काम नहीं करता था। बीते 1 जून की शाम वह घर के आंगन में बैठी थी। जिसके बाद वह लापता हो गई थी। हालांकि रात 8 बजे तक लोगों ने उसे देखा, जिसके बाद आज दूसरे दिन उसका शव नग्न हालत में पुलिस ने छोटे तालाबनुमा गढ्ढे से बरामद किया था। जिसे आरोपियों ने झाडिय़ों से छिपा दिया था। पुलिस सूत्रों की मानें तो युवती के सीने में चोट और गले की हड्डी के टूटने के निशान मिले है। हालांकि पुलिस का कहना है कि युवती के साथ हुई दरिंदगी और उसकी मौत की वास्तविक जानकारी पीएम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकती है। जिसके लिए पुलिस भी युवती के पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।
वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में तीन थानो की पुलिस जांच में जुटी
बिरसा थाना अंतर्गत मानेगांव में विक्षिप्त युवती के साथ रेप के बाद उसकी हत्या किये जाने के सनसनीखेज मामले के बाद पुलिस ने आरोपी के गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिये है। बताया जाता है कि वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देश और मार्गदर्शन में मामले की जांच मलाजखंड, बैहर और बिरसा पुलिस संयुक्त रूप से कर रही है। सूत्रों की मानें तो युवती के साथ रेप के बाद उसकी हत्या किये जाने के मामले में पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को उठाकर उनसे पूछताछ भी शुरू कर दी है।
इनका कहना है
विक्षिप्त युवती की रेप के बाद हत्या किये जाने के मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। युवती को रात 8 बजे तक देखा गया था। जिसके बाद आज सुबह उसका शव मिलने की जानकारी पुलिस को मिली थी। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में मामले की विवेचना की जा रही है और जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर कर लिया जायेगा।
रविकांत डहेरिया, थाना प्रभारी बिरसा
 

Created On :   3 Jun 2020 10:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story