तेन्दूपत्ता फड़ में नक्सलियों ने लगाई आग

Naxalites set fire to Tendupatta Phad
तेन्दूपत्ता फड़ में नक्सलियों ने लगाई आग
तेन्दूपत्ता फड़ में नक्सलियों ने लगाई आग


-कम मजदूरी पर ठेकेदार को चेताया, पर्चा किया चस्पा, सर्चिग अभियान हुआ तेज
जिले के नक्सल प्रभावित पाथरी पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम कंदई के बदरीटोला का मामला
डिजिटल डेस्क बालाघाट। शुक्रवार की रात्रि में अज्ञात नक्सलियों ने बालाघाट जिले के नक्सल प्रभावित पाथरी पुलिस चौकी अंतर्गत आने वाले कंदई गांव के बदरीटोला में तेन्दूपत्ता के फंड को आग के हवाले कर दिया। मौका स्थल पर नक्सलियों द्वारा पर्चा भी चस्पा किया गया है जिसमे ठेकेदार को चेतवानी देते हुए तेन्दूपत्ता तुड़ाई कार्य में शामिल मजदूरो को वाजिब मजदूरी देने का हवाला दिया है। पर्चे में नक्सलियों द्वारा बढ़ती महंगाई का भी विरोध किया गया है।
अलर्ट मोड़ पर पुलिस -
इधर नक्सलियों की कोरोना संक्रमण के मौजूदा इस दौर में सक्रियता को लेकर पुलिस अलर्ट मोड़ पर है। पुलिस द्वारा नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्रों मे तैनात बल का अलर्ट करते हुए चप्पे-चप्पे में सर्चिग अभियान तेज कर दिया है। एसपी अभिषेक तिवारी ने भी इस मामले में पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें घटना की जानकारी मिली है तथा शिकायत के बाद अज्ञात नक्सलियों के विरूध्द  संबंधित पुलिस चौकी मेंअपराध पंजीबध्द किया गया है।
इनका कहना है-
जिले के मलाजखंड थाने के पाथरी पुलिस चौकी में शुक्रवार की रात्रि अज्ञात नक्सलियों के द्वारा संग्रहित तेंदूपत्ता फड़ो में आग लगाकर लगभग डेढ़ लाख रुपए का पत्ता जला दिया है। संभवत: मलाजखंड दलम के नक्सलियों द्वारा घटना को अंजाम देकर पेड़ पर दो पर्चे भी लगाए गए हैं जिसमें तेंदूपत्ता की दर छत्तीसगढ़ में 450 है, उसे बढ़ाकर 500 करने एवं महंगाई का विरोध बताया गया है। मुख्य रूप से नक्सली तेंदूपत्ता कार्य में ठेकेदार से वसूली को लेकर उस घटना  को अंजाम दिया है  पुलिस ने घटना पर प्रकरण दर्ज कर क्षेत्र में सर्चिंग तेज कर दी।
अभिषेक तिवारी एसपी बालाघाट

Created On :   22 May 2021 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story