comScore

गुरूवार को मिले जिले में 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज -एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 43 हुई

गुरूवार को मिले जिले में 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज -एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 43 हुई

डिजिटल डेस्क  बालाघाट । गुरूवार 23 जुलाई को बालाघाट जिले में 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए है, जबकि बुधवार की देर रात्रि में आई रिपोर्ट में एक मरीज पॉजिटिव पाया गया था।  इस प्रकार जिले में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है। कोरोना पॉजिटिव पाये गये इन मरीजों को उपचार के लिए कोविड अस्पताल आईटीआई के पीछे, बूढ़ी बालाघाट में भर्ती कराया जा रहा है। 
हॉटस्पाट शहरो से आए थे मरीज 
विभागीय तौर पर जानकारी के अनुसार यह सभी मरीज देश के कोरोना हाट स्पाट राज्यों एवं शहरों से आये है। इन मरीजों को क्वरेंटाईन सेंटर में रखा गया था। इन सभी मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है। काटेंक्ट हिस्ट्री का पता लगाने के साथ इन मरीजों के सम्पर्क में आये सभी लोगों के सेंपल लेकर उनका कोरोना टेस्ट कराया जायेगा।
इन गांवो के है प्रभावित मरीज 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय ने बताया कि 23 जुलाई को बालाघाट जिले के संदिग्ध कोरोना मरीजों में से 12 मरीजों के सेंपल कोरोना पॉजिटिव पाये गये है। 23 जुलाई को जिन मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पायी गई हंै उनमें एक मरीज लांजी तहसील के ग्राम कोचेवाही, एक मरीज वारासिवनी तहसील के ग्राम मंगेझरी, एक मरीज ग्राम नयाटोला, दो मरीज ग्राम सांवगी, एक मरीज ग्राम बरबसपुर, एक मरीज बिरसा तहसील के ग्राम बंजारीटोला, एक मरीज ग्राम दमोह, एक मरीज किरनापुर, एक मरीज बालाघाट तहसील के ग्राम भरवेली, एक मरीज ग्राम हरदोली-हट्टा एवं मरीज नगरीय क्षेत्र बालाघाट के स्नेह नगर का है। यह सभी मरीज हैदराबाद, पुणे, नागपुर, गुजरात के वापी देश के अन्य कोरोना हाटस्पाट शहरों से आये हैं। इन सभी मरीजों को क्वरेंटाईन सेंटर में रखा गया था। बुधवार को मिला कारोना पॉजिटिव परसवाड़ा अंतर्गत छपरवाही निवासी है जो टैक्सी चालक था, और बैंगलोर से आए कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आया था। 
ये है स्थिति  
इस प्रकार जिले में उपचार के लिए भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है। बालाघाट जिले में अब तक कुल 97 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसमें से 54 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 43 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।
 

कमेंट करें
Ssa9w