आवारा मवेशियों का तांडव, शोपीस बना काऊ कैचर

Orgy of stray cattle, cow catcher became showpiece
आवारा मवेशियों का तांडव, शोपीस बना काऊ कैचर
कटनी आवारा मवेशियों का तांडव, शोपीस बना काऊ कैचर

डिजिटल डेस्क, कटनी।नगर परिषद बरही अंतर्गत इन दिनों आवारा जानवरों ने तांडव मचा के रखा है यह जानवर आए दिन लोगों को चौराहों और बाजारों में घायल कर रहे हैं। नगर परिषद ने चार माह पहले तीन लाख रुपये की लागत से काऊ कैचर खरीदा था लेकिन यह फिल्टर प्लांट में खड़ा कबाड़ हो रहा है। काऊकैचर का उपयोग करने के बजाय हांका गैंग केवल खदेडऩे का काम कर रही है। नगर परिषद के पास कोई  ठोस योजना नहीं है जिससे आवारा जानवरों को नगर की मुख्य सडक़ों और बाजारों में बैठने और घूमने से दूर भगाया जा सके।
मवेशी के हमले में फल व्यवसायी घायल-
बीती दिवस नगर के फल व्यवसायी  शंकर गुप्ता जब रोज की तरह दोपहर को घर खाना खाने पैदल जा रहे थे रास्ते में बीच बाजार खड़े एक सांड ने पीछे से आकर उन पर हमला कर दिया और सींग में साकर 5 फीट दूर फेंक दिया जिससे फल व्यवसायी को पीठ, कमर, हाथ-पैर में चोटें आईं। वहां मौजूद लोगों ने सांड को भगाया तब उनकी जान बची।
बीच सडक़ पर युद्ध, बाइकर घायल-
एक अन्य घटरा कटनी रोड में हुई। बीती रात एक युवक बाइक से जा रहा था। कटनी रोड में अचानक दो बैलों के बीच आपस में युद्ध छिड़ गया। बाइक सवार बैलों की चपेट में आकर गिर गया। जिससे उसे गंभीर चोट आई। वहीं  नगर परिषद के पास ही एक गाय का बछड़ा सडक़ किनारे बैठा था। किसी अज्ञात वाहन उस मूक पशु के पैर के ऊपर वहां चढ़ा कर फरार हो गया जिससे वह जानवर उठने में और चलने में सक्षम नहीं रह गया।
इनका कहना है-आवारा जानवरों को पकडऩे के लिए कल ही परिषद में प्रमुखता से स्कीम बनाई गई है। बुधवार रात हांका गैंग ने अवारा मवेशियों  को 4 से 5 किलोमीटर दूर तक खदेड़ा था। नगर में मुनादी भी कराई गई है कि पशु मालिक आवारा जानवरों को सडक़ों में ना छोडं़े,एक हाका गैंग लगाया गया है दूसरा हाका गैंग शुक्रवार से काम करेगा। जानवरों को पकडऩे के लिए परिषद के पास किसी भी तरह का वाहन की जानकारी नहीं है कल ही इसके बारे में जानकारी लेता हूं।
 

Created On :   19 Aug 2022 10:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story