कोतमा के निजी गोदाम से पीडीएस का गेहूं बरामद, कई खाली बोरियां भी जब्त

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कोतमा के निजी गोदाम से पीडीएस का गेहूं बरामद, कई खाली बोरियां भी जब्त

डिजिटल डेस्क, अनूपपुर/कोतमा | कोतमा के वार्ड क्रमांक 7 स्थित एक निजी गोदाम से शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में जाने वाला गेहूं बरामद हुआ है। गेहूं को खुले बाजार में बेचा जा रहा था। गोदाम से 100 से ज्यादा गेहूं की बोरियां मिली हैं, जिन पर बकायदा शासकीय उचित मूल्य की दुकान दर्ज था। वहीं आधा सैकड़ा से ज्यादा खाली बोरियां बरामद की गई हैं। देर शाम तक कार्रवाई जारी थी।

एसडीएम कोतमा ऋषि सिंघई को शनिवार को शिकायत मिली थी कि निजी गोदाम में सरकारी गेहूं को कालाबाजारी के लिए रखा गया है। उचित मूल्य की दुकान में वितरण के लिए जाने वाले गेहूं को यहां से चोरी छुपे बेचा जा रहा है। दोपहर करीब २ बजे एसडीएम ने तहसीलदार मनीष शुक्ला, एएफओ वाईएस तिवारी, जेएसओ प्रदीप द्विवेदी सहित पुलिस अमले को मौके पर भेजा। पूछताछ के दौरान चाभी लाने के बहाने गोदाम संचालक घर से गायब हो गया। शाम करीब साढ़े ६ बजे गैस कटर की मदद से शटर को काटा गया तो अंदर शासकीय गेहूं मिला। खाद्य विभाग द्वारा गेहूं का वजन करने के साथ खाली बोलियों की गिनती की गई।

चाभी लाने के बहाने गायब हुआ गोदाम संचालक
गोदाम संचालक सिद्धार्थ जैन मोगली को मौके पर बुलाकर गोदाम की तलाशी का काम शुरू किया गया था। पहले गोदाम में गेहूं के दाने बिखरे हुए थे लेकिन वह खाली था। वहीं जब दूसरी गोदाम को खुलवाने की बात कही गई तो गोदाम संचालक ने कहा कि चाभी घर पर ही है जिसके बाद एक पुलिसकर्मी के साथ सिद्धार्थ जैन को घर भेजा गया। कुछ देर तक सिद्धार्थ जैन घर के अंदर ही रहा। जब पुलिसकर्मी ने पूछा तो उसके परिजनों ने कहा कि वह चाभी लेने मनेंद्रगढ़ चला गया है। जिसकी सूचना पुलिसकर्मी ने मौके पर मौजूद तहसीलदार मनीष शुक्ला को दी।

गैस कटर से काटा शटर
शाम करीब ६ बजे तक सिद्धार्थ जैन का इंतजार किया गया, लेकिन जब वह नहीं लौटा तो गैस कटर की मदद से गोदाम का शटर काटा गया। शाम करीब साढ़े ६ बजे शटर काट कर जांच टीम गोदाम के अंदर पहुंची जहां बोरियों में सरकारी गेहूं मिला। बताया जा रहा है कि यह गोदाम राजेश महतेले नामक व्यक्ति का है, जिसे सिद्धार्थ जैन ने किराए पर ले रखा है।

पंचनामा बनाकर की जब्ती
पंचनामा बनाते हुए गेहूं को जब्त करने के साथ ही मामले की जानकारी कलेक्टर महोदय को दी जाएगी। इसके बाद आगे की कार्यवाही होगी।

वाईएस तिवारी, एएफओ खाद्य विभाग अनूपपुर

कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एसडीएम द्वारा भेजा गया था। गोदाम के अंदर सरकारी गेहूं पाया गया है, जिसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी गई है।

मनीष शुक्ला, तहसीलदार कोतमा

Created On :   4 Oct 2020 7:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story