दैनिक भास्कर हिंदी: बालाघाट : बंदूक, कारतूस और धारदार हथियार के साथ चाचा-भतीजा गिरफ्तार

March 18th, 2019

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के चलते जगह-जगह पुलिस द्वारा वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इसके साथ ही अवैध हथियार रखने वालों पर पुलिस की विशेष नजर है, ताकि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति निर्मित न हो। मप्र की बालाघाट पुलिस ने मोटर साइकिल पर जा रहे चाचा और भतीजे को बंदूक, जिंदा कारतूस और एक धारदार हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।

मुखबिर की सूचना पर किया गिरफ्तार
लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में अवैध शस्त्रों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत भरवेली पुलिस ने जरेरा-जोधीटोला नहर की पुलिया पर मोटर साइकिल से आते हुए दो लोगों को पकड़ा। दोनों की तलाशी लेने पर पुलिस ने .22 की एक बंदूक, एक जिंदा कारतूस और एक धारदार छुरा बरामद किया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी ग्रामीण थाना अंतर्गत ग्राम पंचेरा निवासी 45 वर्षीय मुस्तफा खान पिता मुर्तजा खान और 21 वर्षीय सुल्तान पिता मुस्तकीन खान को गिरफ्तार किया है।

बताया जाता है कि दोनों ही आरोपी आपस में चाचा-भतीजे हैं। जिन्हें भरवेली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अवैध रूप से रखे हथियार के साथ पकड़ा है। दोनोंं के खिलाफ पुलिस ने आर्म्स एक्ट की धारा 25, 27 के तहत मामला जर्द कर जांच में लिया है।

इनका रहा सहयोग
इस कार्यवाही में भरवेली थाना प्रभारी राजेन्द्र नरवरिया, एएसआई विनोद साव, मनमोहन सिंह बघेल, प्रधान आरक्षक शिवदयाल पटले, आरक्षक रामसिंह अहाके, अमरपालसिंह हरपाल और शिवपाल दुर्याम की भूमिका सराहनीय रही।

लगातार दी जा रही दबिश
इस संबंध में पुलिस ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लगी आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। इसके साथ ही जगह-जगह वाहनों की चेकिंग के लिए प्वाइंट बनाए गए हैं। हर संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है। सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है।