दैनिक भास्कर हिंदी: फेसबुक पर दोस्ती कर किया नाबालिग से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

July 13th, 2018

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। तकनीक और इंटरनेट आज की जरूरत बन चुकी हैं। इस दौर में बढ़ती तकनीक का एक उदाहरण फेसबुक हैं, जिसे लोगों से और परिचितों से जुड़ने का आधुनिक जरिया माना जाता है। लेकिन हाल ही में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां इसका उपयोग कम और दुरुपयोग ज्यादा देखने को मिला हैं। फेसबुक के जरिए अपनी गन्दी नियत को पूरा करने का एक मामला बालाघाट में सामने आया है।

एक स्कूली छात्रा के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्ती कर उसकी अस्मत लूटन के मामले में यहां की पुलिस ने दो युवको को गिरफ्तार किया है। इसमें से एक मुख्य आरापी है, जबकि उसके साथी को अपराध में सहयोग करने के अपराध में गिरफ्तार किया गया है। घटना के संबंध में बताया गया है कि एक छात्रा से फेसबुक पर दोस्ती करने के बाद उसके साथ दुराचार किए जाने की शिकायत दर्ज कराई गई है। कोतवाली पुलिस ने इस मामले में 15 वर्षीय छात्रा द्वारा की गई रिपोर्ट पर आरोपी नवनीत दीवान एवं उसके सहयोगी समीर मिर्जा के विरूद्ध मामला कायम कर जांच शुरू की है।

बहला फुसला कर ले गया अपने दोस्त के घर
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के एक निजी स्कूल की 11वीं की 15 वर्षीय छात्रा से ने एक वर्ष पहले फेसबुक के माध्यम से दोस्ती की थी। इस वर्ष 6 अप्रैल को नवनीत ने इस छात्रा को बहला फुसलाकर अपने दोस्त समीर मिर्जा के घर ले गया और उसके साथ जबरदस्ती की। दोनों आरोपियों ने किसी को बताने पर नवनीत ने छात्रा को जान से मारने की धमकी दी। धमकी के डर से छात्रा ने किसी को कुछ नहीं बताया।

अश्लील फोटो वायरल करने की दी धमकी
8 जुलाई को नवनीत ने इस छात्रा को पुन: धमकाया और फोटो वायरल करने की धमकी दी। जिससे पीड़ित लड़की डर गयी और नवनीत ने लड़की को अपने दोस्त के घर ले जाकर बलात्कार किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। इस संबंध में छात्रा ने अपने परिवार वालो को बताया और 11 जुलाई को कोतवाली पहुंचकर रिपोर्ट की। 

कोतवाली पुलिस ने नवनीत दीवान के विरूद्ध धारा 376, 376-2एन, 506, 120 बी भादवि धारा 5 एल/6 पास्को एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू की है। इस मामले मे पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार को न्यायालय मे पेश किया जाएगा।