दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिस ने जब्त की नक्सल विस्फोटक सामग्री, शहीद सप्ताह के पूर्व तेज की सर्चिग

June 29th, 2018

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। मलाजखण्ड थाना अंतर्गत अकलपुर के जंगल में सर्चिंग के दौरान पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सली राजेश उर्फ मंगू एवं उसके अन्य साथियों के द्वारा जंगल में पुलिस पार्टी को लैंडमाईन बिछाकर ब्लास्ट करने के इरादे से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री छिपाकर रखी गई है। सूचना मिलते ही पुलिस ने सर्चिंग अभियान प्रारंभ किया और दिन भर की मेहनत के बाद अंतत: विस्फोटक सामग्री बरामद कर ली। पुलिस को 15 दिन में एक और सफलता मिलने पर जहां उसके हौसले बुलंद हैं वहीं नक्सली मनसूबों पर पानी फिर गया है।

मुखबिर से मिली सूचना
पुलिस अधीक्षक जयदेवन ए के अनुसार गुरूवार की दरम्यानी रात पुलिस पार्टी जिसमें हॉकफोर्स, सीआरपीएफ, जिला पुलिस बल के जवान, थाना प्रभारी के साथ सर्चिंग पर थे। जब उन्हें सूचना मिली की नक्सलियों के द्वारा हाल ही में अकलपुर के जंगल में विस्फोटक सामग्री छिपाकर रखी है, जिसे बरामद करने में पुलिस ने पूरी टीम को सर्चिंग में लगा दिया और अंतत: नक्सलियों के मनसूबों पर पानी फेरते हुए उक्त विस्फोटक सामग्री जप्त करने में सफलता हासिल की है।

ढाई किलो विस्फोटक पाउडर हुआ बरामद
थाना प्रभारी रमजू उइके ने बताया कि अकलपुर के जंगल से चार डेटोनेटर, चार बुलेट, ढाई किलो विस्फोटक पाउडर, तार,कांच और इलेक्ट्रिक वायर पुलिस द्वारा बरामद किए गए हैं। पुलिस को मिली सूचना सही पाई गई और नक्सली राजेश उर्फ मंगू और उसकी टीम के अन्य सात लोगों पर अपराध पंजीबध्द किया गया है। पुलिस द्वारा इसके पूर्व भी गत 15 एवं 16 जून को सालेटेकरी के पास नक्सलियों द्वारा छुपाई गई विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है।

इनका कहना है
नक्सलियों के विस्तार दलम के साथ बफर जोन क्षेत्र में अपनी गतिविधियो को संचालित करने के कथित मंसूबों को कामयाब नही होने दिया जाएगा। विशेष आपरेशन एवं सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है। हम पूरी तरह से विस्तार दलम की गतिविधियो को रोकने में सफल रहेगे और हमारा अभियान जारी रहेगा।
जयदेवन ए.पुलिस अधीक्षक