• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Police - Naxalite encounter, bullets from both sides lasted for half an hour, the team was going to provide relief

दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिस - नक्सली मुठभेड़ ,आधा घंटे तक चली दोनों ओर से गोलियां,राहत पहुंचाने जा रही थी टीम 

April 28th, 2020

डिजिटल डेस्क बालाघाट । जिले में एक तरफ कोराना संक्रमण काल में प्रशासन और पुलिस लोगों को राहत पहुंचाने में जुटे है। दूसरी तरफ जिले में सक्रिय नक्सल संगठन इन पुलिस पार्टीयों पर हमले कर उन्हे घात लगाकर नुकसान पहुंचाने की तैयारी में है। आज लांजी क्षेत्र के सीमावर्ती गांव मोहन खोदरा में इसी तरह का एक हमला घात लगा कर बैठे नक्सलियों के एक ग्रुप ने सर्चिंग पर निकली पुलिस पार्टी पर किया। जिसमें नक्सलियों की संख्या 20 के आस-पास बताई जा रही है। हालांकि पुलिस की हॉक फोर्स की सर्चिंग पार्टी के मुठभेड़ में जवाबी हमले के बाद नक्सली मौके से फरार हो गये। इस दौरान पुलिस को नक्सलीयों द्वारा छोड़ी गई एक भरमार बंदूक, कुछ जिंदा कारतुस और असलहा मिला है। 
इस मुठभेड़ के संबंध में प्राप्त विस्तृत जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ सीमा से लगे लांजी थाना क्षेत्र टेमनी चौकी अंतर्गत मोहन खोदरा गांव में  सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच लगभग आधा घंटे तक मुठभेड़ चली। जिसमें नक्सलियों की ओर से किये गये फायरिंग के जवाब में हॉकफोर्स के जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की। सुरक्षाबलों के बढ़ते दबाव को देखते हुए नक्सली भाग गये। घटनास्थल से सुरक्षाबलों ने नक्सली सामग्री के साथ ही एक 12 बोर की भरमार बंदूक, बारूद और छर्रे बरामद किये है। बताया जाता है कि इंटर स्टेट इस ऑपरेशन में बालाघाट पुलिस के अलावा नक्सली उन्मूलन में लगे हॉकफोर्स के जवान और राजनांदगांव पुलिस भी शामिल थी। 
एक नक्सली के आहत होने की आशंका
पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने घटनास्थल से नक्सली वेपन मिलने पर आशंका जाहिर की है कि इस मुठभेड़ में किसी एक नक्सली के आहत होने की संभावना है। हालांकि जब तक इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल जाती, तब तक कुछ भी कहना अभी संभव नहीं है। उनकी मानें तो सुरक्षाबलों और नक्सलियों की मुठभेड़ के बाद जंगलो में फरार नक्सलियों की तलाश के लिए चार और अतिरिक्त पार्टियों को सर्चिंग पर भेजा गया है।  इस घटना के बाद जिले के सभी थाना और चौकियों में हाईअलर्ट पर रहने के निर्देश दिये गये है।  
इनका कहना है
मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ सीमा पर हमें नक्सलियों के होने की सूचना मिल रही थी। जिसके बाद इंटर स्टेट एक ऑपरेशन लांच किया गया था। जिसमें बालाघाट पुलिस के अलावा हॉकफोर्स के जवान और राजनांदगांव पुलिस भी शामिल थी। आज सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच लगभग आधा घंटे मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग गये है। जिसके बाद पूरे इलाके में व्यापक पैमाने पर सर्चिंग आपॅरेशन लॉच किया गया है। 
अभिषेक तिवारी, पुलिस अधीक्षक 
 

खबरें और भी हैं...