मोबाइल पर चल रहा था हाईटेक सट्टा -पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपी को जेल भेजा

Police took action on mobile speculation and sent the accused to jail
मोबाइल पर चल रहा था हाईटेक सट्टा -पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपी को जेल भेजा
मोबाइल पर चल रहा था हाईटेक सट्टा -पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपी को जेल भेजा

डिजिटल डेस्क अनूपपुर । कोयलांचल क्षेत्र कोतमा में पुलिस द्वारा अवैध धंधों के विरूद्ध चलाई गई मुहिम के बाद सटोरियों ने सट्टे के धंधे को हाईटेक करते हुए मोबाइल के माध्यम से डिजिटल तरीके से इस अवैध व्यापार का संचालन प्रारंभ कर दिया।  कोतमा क्षेत्र में सट्टे के खेल को लेकर पुलिस के पास शिकायतें होती रही हैं।  23 मार्च को मुखबिरों ने एसडीओपी कोतमा विजय प्रताप सिंह को सूचना दी कि तहसील के समीप आशीष सोनी नामक युवक सट्टे की बुकिंग कर रहा है। जिसके बाद थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और आशीष सोनी पिता मनीराम सोनी उम्र 33 वर्ष निवासी वार्ड 10 विकास नगर को 14200 रुपए नगद, मोबाइल तथा सट्टापर्ची के साथ गिरफ्तार किया गया। थाने में जब आशीष सोनी से पूछताछ की गई तो उसने हाईटेक सट्टे व  इस धंधे के सरगना का नाम उजागर कर दिया।
मोबाइल से संचालन
गिरफ्तार आशीष सोनी ने पुलिस को बतलाया कि सट्टे के धंधे का संचालन  मोबाइल में सोशल मीडिया व व्हाट्स एप के माध्यम से मनोज गुप्ता पिता रामावतार गुप्ता उम्र 35 वर्ष निवासी वार्ड नं. 2 के द्वारा किया जाता है। मोबाइल पर ही संदेश के माध्यम से दिनभर की बुकिंग का हिसाब-किताब मनोज को दिया जाता है। जिसके बाद शाम को मनोज के द्वारा चुकारा किया जाता है। पुलिस ने देर शाम मनोज को भी गिरफ्तार करते हुए उसके विरूद्ध धारा 4 सट्टा एक्ट 109 ता.हि. एवं सट्टा खेलने मे मोबाइल का दुरूपयोग करने पर धारा 67 सूचना प्रौद्यागिकी अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्घ किया।
प्रभारी ने रात में की तकवारी
मनोज गुप्ता के विरूद्ध कोतमा थाने में पूर्व से ही अलग-अलग धाराओं में एक दर्जन मामले पंजीबद्ध हैं। वर्ष 2016 में जब पुलिस ने उस पर कार्यवाही की थी तो उसके द्वारा थाने में ही कीटनाशक का सेवन कर उत्पात मचाया गया था। जिसके बाद मनोज गुप्ता पर 309 का प्रकरण भी कायम हुआ था। पुराने रिकार्ड को देखते हुए थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा ने स्वयं ही थाने में मनोज गुप्ता की निगरानी की। इस दौरान कुछ जनप्रतिनिधि पुलिस पर दवाब बनाने का प्रयास करते हुए भी दिखे।
इनका कहना है।
सूचना के आधार पर कार्यवाही की गई तो मनोज गुप्ता द्वारा मोबाइल पर सट्टा  खिलाना पाया गया। जिसके विरूद्ध मामला दर्ज कर कार्यवाही की गई।
विजय प्रताप सिंह, एसडीओपी कोतमा

 

Created On :   26 March 2018 8:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story