दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिसकर्मी बताकर वृध्द महिला से ढाई तोले के कंगन लेकर फरार हो गए ठग 

June 20th, 2020

डिजिटल डेस्क  बालाघाट ।  दोपहर लगभग 12 बजे नगर के व्यस्ततम चौक में 86 वर्षीय महिला से ठगी किये जाने का मामला प्रकाश में आया हैं। घटना की जानकारी लगते ही थाना प्रभारी विजयसिंह परस्ते ठगी की शिकार महिला से घर जाकर मुलाकात की। इस दौरान पुलिस ने महिला को लेकर पूरे शहर सहित शहर मुख्यालय से लगे क्षेत्र तक वाहन से संदिग्ध आरोपियों को तलाशने का भी काम किया, लेकिन ठगी करने वालो का कोई पता नहीं चल सका है। जिसके बाद महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है ।
दवाई लेने जा रही थी वृध्दा
बताया जाता है कि स्टेशन रोड निवासी वयोवृद्ध महिला नलिनी पति कमलाकर गर्दे दोपहर घर से हनुमान चौक स्थित दवा दुकान में दवा खरीदने पहुंची थी, जहां से दवा लेने के बाद जब वह वापस हो रही थी, इस दौरान ही एक व्यक्ति उसके पास आया और उसे कहा कि आपको पुलिसवाले साहब बुला रहे हंै, चूंकि महिला ने मॉस्क नहीं पहना था, इसलिए महिला व्यक्ति के बताये अनुसार कुछ दूरी पर खड़े अन्य व्यक्ति के पास पहुंची, जहां उन्होंने महिला से कहा कि भीड़भाड़ ज्यादा है, इसलिए आप पहने जेवर उतारकर हमें दे, हम आपको घर पहुंचा देते है। जिनके कहने पर महिला ने हाथ में पहने लगभग ढाई तोले के सोने के दो कंगन उतारकर उन्हें दे दिया। जिसके बाद दोनो व्यक्ति महिला को लेकर कुछ दूर ले जाने के बाद छोड़कर फरार हो गये। जिसे देखकर वयोवृद्ध महिला हड़बड़ा गई, चूंकि जब तक वह शोर मचाती, ठग, उसकी आंखो से ओझल हो चुके थे। 
वकील को दी घटना की सूचना 
अपने साथ हुई घटना की जानकारी महिला ने हनुमान चौक स्थित निवासरत वरिष्ठ अधिवक्ता संतोष शुक्ला को दी। जिसके बाद अधिवक्ता संतोष शुक्ला द्वारा इसकी सूचना महिला के परिजनों को दी गई। शिकायत के बाद पुलिस आरोपियों की छानबीन के लिए सीसीटीव्ही को खंगाल रही हैं। बहरहाल ठगी की शिकार महिला द्वारा परिजनों के साथ कोतवाली थाना पहुंचकर मामले की शिकायत की गई हैं। जिस पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ  ठगी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
इनका कहना है
दोपहर को हनुमान चौक में एक वयोवृद्ध महिला के पास एक व्यक्ति आया है और उसे पुलिसवाले बुलाकर कहकर अपने साथ लेकर अपने साथी के पास गया। जहां उन्होंने महिला से लगभग दो से ढाई तोले सोने के जेवरात की ठगी कर ली है। मामले में महिला की शिकायत पर अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। 
विजयसिंह परस्ते, थाना प्रभारी, कोतवाली थाना