सरपंच व उपसरपंच के पद भी रिक्त, गाडेगांव में गहराया कृत्रिम जलसंकट

Posts of Sarpanch and Up-Sarpanch are also vacant, artificial water crisis deepens in Gadegaon
सरपंच व उपसरपंच के पद भी रिक्त, गाडेगांव में गहराया कृत्रिम जलसंकट
गाडेगांव सरपंच व उपसरपंच के पद भी रिक्त, गाडेगांव में गहराया कृत्रिम जलसंकट

डिजिटल डेस्क, गाडेगांव। हिंगणघाट तहसील के गाडेगांव में कृत्रिम जलकिल्लत निर्माण हो गयी है। सरपंच व उपसरपंच के पद रिक्त हैं। सदस्यों व्दारा इस ओर अनदेखी की जा रही  है। जिसके कारण संतप्त हुए नागरिक नियमित जलापूर्ति करने की मांग कर रहे हैं। हिंगणघाट तहसील के गाडेगांव ग्राम पंचायत में पिछले छह महीने से रामभरोसे कामकाज चलाया जा  रहा है। उपसरपंच का पद 28 जनवरी को  रिक्त हो गया है। सरपंच को भी अतिक्रमण करने कारण अपात्र घोषित कर दिया गया है। सात सदस्यीय ग्रामपंचायत में गांव के बाहर से तीन सदस्य कामकाज संभालते हैं। इसके कारण गांव की समस्या बढ़ती जा रही है। 

गांव में पानी उपलब्ध कराने के लिए कुएं और पानी की टंकियों का निर्माण 14 लाख रुपये की लागत से किया गया। लेकिन वर्तमान में यह परियोजना लोगों के लिए सिरदर्द बनती जा रही है। चार दिनों से पाइपलाइन लिक होने से जलापूर्ति ठप हो गई है।

सदस्यों से पूछताछ करने पर वे  सरपंच व सचिव की ओर उंगली दिखाते हैं। सरपंच चुने जाने तक समस्या का समाधान नहीं होगा, ऐसी बात की जा रही सचिव से संपर्क करने पर वे फोन नहीं उठाते। इसके कारण ग्रामपंचायत का वाली कौन ? ऐसा सवाल  खड़ा किया जा रहा हैं। वरिष्ठों  ने ही इस ओर ध्यान 

Created On :   14 Feb 2022 1:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story