सिकंदराबाद हिंसक आंदोलन से रेल सेवाएं प्रभावित, नांदेड़ से चलने वाली ट्रेनों पर असर

Rail services disrupted due to violent agitation in Secunderabad, effect on trains running from Nanded
सिकंदराबाद हिंसक आंदोलन से रेल सेवाएं प्रभावित, नांदेड़ से चलने वाली ट्रेनों पर असर
परेशान यात्री सिकंदराबाद हिंसक आंदोलन से रेल सेवाएं प्रभावित, नांदेड़ से चलने वाली ट्रेनों पर असर

डिजिटल डेस्क, नांदेड़। सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर हिंसक आगजनी से ट्रेन सेवाएं कुछ हद तक बाधित हुई हैं। इसका असर नांदेड़ से चलने वाली कुछ ट्रेनों पर भी पड़ा है। शिर्डी, अजंता एक्सप्रेस ट्रेनें आज भी रद्द कर दी गई है, जबकि शाम 6.50 बजे नांदेड़ पहुंचने वाली देवगिरी आज आधी रात को नांदेड़ पहुंचेगी। तेलंगाना के सिकंदराबाद में शुक्रवार (17 तारीख) को रेलवे स्टेशन पर अग्निपथ योजना के खिलाफ जलते हुए आंदोलन को लेकर भारी आंदोलन हुआ है। दक्षिण मध्य मंडल से चलने वाली श्री साई नगर शिर्डी ओर अजंता एक्सप्रेस सहित कई रेलगाड़ियां कल रेल सेवाएं बाधित रही और कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं। कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया और कुछ का मार्ग बदल दिया गया। देवगिरी एक्सप्रेस 5 घंटे 40 मिनट देरी से चल रही थी। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। आज भी यही स्थिति बनी रहेगी।

मराठवाड़ा के पास सिकंदराबाद में शुक्रवार दोपहर गुस्साए युवकों ने सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में आग लगा दी। उन्होंने थाना क्षेत्र में आग लगाकर विरोध भी किया। इस बीच, आंदोलन के कारण दक्षिण मध्य रेलवे खंड के माध्यम से चलने वाली कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है और अन्य का मार्ग बदल दिया गया है। कुछ ट्रेनें लेट चल रही हैं। केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई नई सैन्य भर्ती योजना "अग्निपथ" के खिलाफ देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। गुस्साई भीड़ यूपी से लेकर बिहार तक हिंसक हो गई है और ट्रेनों को निशाना बनाकर ट्रेनों में आग लगा दी जा रही है. प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों को निशाना बनाया। व्यवधान ने देश में 200 से अधिक रेलवे सेवाओं को भी प्रभावित किया है। वहीं रेलवे ने देश भर में कई ट्रेन सेवाओं को रद्द कर दिया है।

रेलवे अधिकारियों ने कहा कि, यह कहना मुश्किल है कि, विरोध प्रदर्शनों से रेलवे को कितना नुकसान हुआ है। हिंसा में तीन चलती ट्रेनों के डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं, बिहार के समस्तीपुर और लखीसराय में आज सुबह ट्रेनों में आग लगा दी गई। कई एसी डिब्बों में भी आग लग गई।

Created On :   19 Jun 2022 11:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story