दैनिक भास्कर हिंदी: रामटेक पुलिस ने जनजागृति के लिए किया रूट मार्च, नहीं माने तो होगी कार्रवाई

April 18th, 2021

डिजिटल डेस्क, रामटेक। कोरोना के दिन-ब-दिन बढ़ रहे संक्रमण के मद्देनजर पुलिस विभाग रामटेक के तत्वावधान में रामटेक नगर के प्रमुख मार्गों पर रूट मार्च निकालकर जनजागृति की गई। मुख्य चौराहे पर लोगों से ध्वनिक्षेपण द्वारा अपील की। पुलिस विभाग के साथ राजस्व विभाग, नगर परिषद प्रशासन भी शामिल था। रूट मार्च स्थानीय पुलिस स्टेशन से निकलकर शास्री चौक, गांधी चौक, शनिवारी वार्ड, नेहरू चौक, आंबेडकर चौक आदि हिस्सों से गुजरकर पुनः पुलिस स्टेशन परिसर पहुंचा। तहसीलदार बालासाहेब मस्के ने कोविड-19 को लेकर शासन, प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देश, नियमों के तहत अनुशासन रखकर प्रशासन को सहयोग करने की अपील की। धारा 144 नागरिकों की भलाई के लिए लगाई गई है। तााकि, लोग बेवजह सड़क पर न आएं। कोरोना की इस महामारी में मुंह पर मास्क पहनने, भीड़ टालने, आपस में दो गज की दूरी बनाए रखने तथा सड़क पर बिना कारण न घूमने की सलाह पुलिस निरीक्षक प्रमोद मकेश्वर ने दी। रूट मार्च में तहसीलदार बालासाहेब मस्के, उपविभागीय पुलिस अधिकारी नयन अलुरकर, पुलिस निरीक्षक प्रमोद मकेश्वर, नप मुख्याधिकारी अर्चना वंजारी, सहायक पुलिस उपनिरीक्षक निशा भूते, एपीआई सीमा शेंद्रे, नगर परिषद के स्वास्थ्य विभाग प्रमुख भोईर सहित सभी विभाग प्रमुख, पुलिस कर्मी शामिल थे। 

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शासन-प्रशासन ने नागरिकों से सहयोग की मांग की है। स्थानीय स्वराज्य संस्था, राजस्व विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा अनेक बार सूचना देने के बाद भी कोरोना मरीज बाहर घूम रहे हैं। वहीं कुछ मरीज दुकान में बैठे नजर आए। इन पर पुलिस तथा प्रशासन द्वारा दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। यह अनाउंसमेंट थानेदार विश्वास फुलरवार ने बाजार चौक में किया। 14 मार्च की रात आठ बजे से ‘ब्रेक द चेन’ अभियान के माध्यम से कोरोना संकट पर नियंत्रण पाने का एक प्रयास किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक राकेश ओला के निर्देशानुसार शुक्रवार को थानेदार विश्वास फुलरवार ने अपने स्टाप  तथा होमगार्ड के साथ नगर में सुबह 11 बजे रूट मार्च  निकाला। रूट मार्च मुख्य बाजार चौक पहुंचने पर नागरिकों ने पुलिस दल के रूटमार्च पर ग्रापं के वरिष्ठ सदस्य कमलेश गुप्ता के साथ अन्नू पठाण,  कुणाल भांगे, भूषण चांडक, वैभव  लाड,  गणेश पैठे ने पुष्प वृष्टि की। इस अवसर पर थानेदार विश्वास फुलरवार ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए नियमों का पालन करने का आह्वान किया। साथ ही जो लोग धारा 144 तथा कोविड नियमावली का पालन नहीं करेंगे उन पर कार्रवाई करने की जानकारी दी। सपुनि प्रभु ठाकरे, उपनिरीक्षक राम ढगे, उप निरीक्षक देवेन्द्र  सोनावले के सभी  पुलिस कर्मी तथा होमगार्ड दल ने रूट मार्च किया।

स्थानीय प्रशासन द्वारा दंडात्मक कार्रवाई

नियमों का पालन नहीं करने वालों पर पुलिस तथा स्थानीय प्रशासन द्वारा दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। यह घोषणा कोंढाली के थानेदार विश्वास फुलरवार ने बस स्टैंड से गांव के भीतर जाने वाले मार्ग पर स्थित बाजार में की। 14 मार्च की रात आठ बजे से ‘ब्रेक द चेन’ अभियान के माध्यम से कोरोना संक्रमण संकट पर नियंत्रण पाने का एक प्रयास किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक राकेश ओला के निर्देशानुसार 16 अप्रैल  को थानेदार विश्वास फुलरवार ने पुलिस दल के सभी सदस्यों तथा होमगार्ड के साथ बाजारगांव में शाम 5 बजे रूट मार्च निकाला। रूट मार्च बस स्टैंड से गांव के मुख्य मार्ग पर स्थित बाजार से जैन मंदिर, वार्ड नं 3 से होते हुए साप्ताहिक बाजार चौक तक किया गया। इस अवसर पर थानेदार विश्वास फुलरवार ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए नगरवासियों से नियमों का पालन करने का आह्वान किया। साथ ही जो लोग धारा 144 तथा कोविड  नियमावली  का पालन नहीं करेंगे उन पर कार्रवाई करने की जानकारी दी। सपुनि प्रभु ठाकरे, उपनिरीक्षक राम ढगे, उपनिरीक्षक देवेंन्द्र सोनावले  के साथ थाने के सभी पुलिस कर्मी तथा होमगार्ड दल ने बाजारगांव में रूट मार्च किया।