दैनिक भास्कर हिंदी: गरीबों का राशन किराना दुकान में बिकने पहुंचा, प्रशासन ने दी दबिश,जब्त किया अनाज

April 27th, 2020

 

डिजिटल डेस्क बालाघाट। लांजी अंतर्गत तकरीबन 14 किमी दूर ग्राम कुलपा में सोमवार को एक किराना दुकान में बगैर दस्तावेज के रखे 130 क्विंटल अनाज को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के निर्देश पर तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर जब्त किया है। इस कार्रवाई में 95 क्विंटल चांवल एवं 35 क्विंटल गेहूं को जब्त किया गया है। यह सरकारी अनाज सोसायटी में सप्लाई के लिए जाना था, लेकिन किराना दुकान में कैसे पहुंच गया है सबसे बड़ा यक्ष प्रश्र है। हालाकि प्रशासनिक तौर पर जिले में अब तक अलग-अलग स्थानों पर की गई कार्रवाई में 20 प्रकरण दर्ज कर लगभग 50 लाख रुपये के चांवल की जब्ती की जा चुकी है।  
दुकान की गई सील-
 एसडीएम लांजी  रवीन्द्र परमार के निर्देशन में नायब तहसीलदार सारिका परस्ते द्वारा एक शिकायती जांच में ग्राम कुल्पा में तुलसीराम कुरनजेकर पिता मंशाराम के दुकान से शासकीय सोसायटी का 95 क्विंटल चावल एवं 35 क्विंटल गेहूं  इस प्रकार कुल 130 क्विंटल अनाज सोसायटी का बिना उचित दस्तावेज के जब्त किया गया हंै। विभागीय तौर पर अब तक किसी प्रकार के दस्तावेज प्रस्तुत नही किए गए है।
जब्त अनाज की कीमत 3 लाख से ज्यादा-
जानकारी के अनुसार जब्त किए गए चावल की कीमत 2 लाख 37 हजार 500 एवं गेहूं की कीमत 66 हजार 500 रूपए आंकी गई है इस प्रकार टोटल 3 लाख 4 हजार रूपए का राशन जब्त हुआ है।  प्रशासनिक तौर पर इस दुकान को सीलबंद की कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी लांजी संतोष पेंद्रे पुलिस बल की मौजूदगी रही।

खबरें और भी हैं...