• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Rent of cant shops will not increase, now football matches will have to be given 5 hundred rupees

दैनिक भास्कर हिंदी: केन्ट की दुकानों का किराया नहीं बढ़ेगा अब फुटबॉल मैच के देने होंगे 5 सौ रुपए

February 9th, 2021

सभी आठों वार्डों के लिए 10 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत अंतिम बोर्ड बैठक में निर्णय पार्षदों का कार्यकाल कल हो जाएगा समाप्त
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
केन्ट बोर्ड की अंतिम बोर्ड बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए। इसके तहत केन्ट की दुकानों का किराया नहीं बढ़ाने का फैसला लिया गया जिससे व्यापारियों ने राहत की साँस ली, जबकि फुटबॉल के लिए प्रसिद्ध शिवाजी मैदान में अब फुटबॉल खेलने के लिए डेढ़ घंटे के 500 रुपए देने होंगे और क्रिकेट या अन्य खेल के लिए 2 हजार रुपए प्रतिदिन। इससे पहले फुटबॉल संघ को केवल 100 रुपए में यह मैदान मिल जाता था। इसके साथ ही केन्ट के सभी 8 वार्डों में विकास कार्य के लिए 10 करोड़ रुपयों की राशि का प्रावधान किया गया। केन्ट बोर्ड के पार्षदों का कार्यकाल दो बार 6-6 माह के लिए बढ़ाया गया था और अब मियाद समाप्त हो गई है जिससे बुधवार से पार्षदों का कार्यकाल समाप्त माना जाएगा। 
केन्ट बोर्ड के अध्यक्ष ब्रिगेडियर संजय सज्जनहार की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक आयोजित की गई जिसमें कुल 18 मुद्दों पर चर्चा की गई। इसमें एक महत्वपूर्ण निर्णय यह भी लिया गया कि केन्ट निवासियों को जरूरत पडऩे पर शव वाहन पूरी तरह नि:शुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। टैगोर गार्डन का ठेका निरस्त कर दिया गया है अब नए सिरे से ठेका होगा, सदर मेन रोड की खाली हुईं 3 दुकानों की नीलामी की जाएगी। रामलीला मैदान का सरकारी रेट 12 लाख रुपए किया गया है और गीतांजलि का 5 लाख। इन्हीं दरों पर टेंडर जारी किए जाएँगे और इसके बाद ठेका लेने वाले तथा बोर्ड अधिकारी मिलकर प्रतिदिन का किराया तय करेंगे। केन्ट के नाके का दोबारा टेंडर किया जाएगा, लोहार मोहल्ला सामुदायिक भवन का भी टेंडर होगा। केन्ट की दुकानों का किराया भले ही इस बैठक में नहीं बढ़ाया गया लेकिन अगली बैठक में इसे फिर से लाया जा सकता है। बैठक में अध्यक्ष ब्रिगेडियर संजय सज्जनहार, उपाध्यक्ष अभिषेक चौकसे चिंटू, केन्ट बोर्ड सीईओ सुब्रत पाल, ब्रिगेडियर यशपाल सिंह, कर्नल राजेश कनौजिया, कर्नल रजनीश सिंह, कर्नल चिन्मय गिरीश पारिख, लेफ्टीनेंट कर्नल अमित तिवारी एवं केंट बोर्ड के पार्षद कविता बावरिया, किरण ठाकुर, राजीत यादव, बीना अग्रवाल, अमित अग्रवाल, अजय पदम, सुरेंद्र अग्रवाल आदि उपस्थित रहे। 
बढ़ेगा उपाध्यक्ष का कद 
 केन्ट बोर्ड उपाध्यक्ष के पॉवर को बढ़ाए जाने के लिए भी चर्चा की गई। हालाँकि इसके लिए डीजी ऑफिस से पहले ही आदेश आ चुका है और इसका मसौदा तैयार किया जा रहा है। इसके तहत अब केन्ट बोर्ड उपाध्यक्ष सभी समितियों के अध्यक्ष भी बनाए जाएँगे और कमेटी के निर्णय मान्य होंगे।


 

खबरें और भी हैं...