दैनिक भास्कर हिंदी: बेलगाम वाहन की टक्कर से मासूम की मौत, मॉयल नगरी में छाया शोक

January 12th, 2018

डिजिटल डेस्क बालाघाट। यहां एक बेलगाम अज्ञात वाहन ने एक मासूम को मौत के घाट उतार दिया । हॉटल के संचालक रजनीकांत कालाबडिय़ा की मासूम बेटी 7 वर्षीय तोषी अपने छोटे भाई भाग्य के साथ  ट्यूशन गई हुई थी जहां से लौटते समय भरवेली-हिरापुर मार्ग पर बेलगाम भागते चौपहिया वाहन की चपेट में आ गई जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि उसका छोटा भाई भाग्य औरजनीकांत कालाबडिय़ा की दुकान में काम करने वाला वर्कर वाहन की टक्कर से छिट्क्कर दूर जा गिरा। दोपहिया वाहन वर्कर ही चला रहा था जो दोनों बच्चों को लेकर घर वापस जा रहा था ।
 घटना की जैसे ही खबर फैली लोगों ने घटनास्थल में आक्रोश जाहिर करते हुए रास्ताजाम कर दिया। घटना के बाद महिला नेत्री श्रीमती अनुभा मुंजारे भी घटनास्थल पहुंची। जहां उन्होंने घटना पर दु:ख जाहिर करते हुए वाहनों के बेलगाम दौडऩे पर प्रशासन पर सवाल खड़े किये। लोगों का आक्रोश था कि भरवेली में बेलगाम भागते वाहनों पर पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है, जिसके चलते आज एक मासूम का जीवन खत्म हो गया। बालिका की मौत के बाद लगभग 4 घंटे तक क्षेत्र में तनाव रहा। जिसके बाद शव को रात में ही पोस्टमार्टम के लिए बालाघाट लाया जा रहा था किन्तु परिजनों ने रात शव को रास्ते से पीएम नहीं कराने को लेकर वापस घर ले जा लिया था। हालांकि काफी समझाईश के बाद परिजन बालिका का पीएम कराने तैयार हुए और 12 जनवरी की सुबह जिला चिकित्सालय में बालिका के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। जिसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।
मॉयल नगरी में छाया शोक
अंबिका हॉटल के संचालक रजनीकांत कालाबडिय़ा की 7 वर्षीय पुत्री मासूम तोषी के बीती रात सड़क हादसे में दर्दनाक मौत से पूरे क्षेत्र में आक्रोश दिखाई दिया। आज 12 जनवरी को पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही उसका शव भरवेली पहुंचा, लोगो की आंखो से आंसु छलक पड़े। शहर का बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ था। गमगीन माहौल में मासुम तोषी का अंतिम संस्कार परिजनों द्वारा किया गया।
 भाग्य बाल-बाल बचा
इस घटना में मासूम तोषी के पिता की दुकान में काम करने वाला वर्कर ट्यूशन से बच्चों को लेकर वाहन में आ रहा था। इस दौरान बेलगाम भागते चौपहिया वाहन ने दुपहिया वाहन को टक्कर मार दी। जिससे भाग्य और दुकान का वर्कर छिटक्कर दूर जा गिरे, जबकि तोषी वाहन के चक्के की चपेट में आ गई थी। जिससे उसकी घटनास्थल पर मौत हो गई। इस घटना में तोषी का छोटा भाई  भाग्य बाल-बाल बच गया।
पुलिस ने किया मामला दर्ज
भरवेली थाना प्रभारी विजय विश्वकर्मा ने बताया कि एक चौपहिया वाहन की टक्कर से मासूम बालिका की मौत मामले में वाहन चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया गया है। मामले में फरार वाहन को तलाशा जा रहा है। जिसे जल्द ही तलाश कर लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि जल्द ही थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार वाहनों के खिलाफ भी कार्यवाही प्रारंभ की जायेगी।