सीईटी एमबीए की दोबारा परीक्षा के लिए आवेदन में भी विद्यार्थियों को परेशानी

Students have trouble even in applying for CET MBA re-examination
सीईटी एमबीए की दोबारा परीक्षा के लिए आवेदन में भी विद्यार्थियों को परेशानी
कार्यालय में विद्यार्थियों-अभिभावकों का तांता सीईटी एमबीए की दोबारा परीक्षा के लिए आवेदन में भी विद्यार्थियों को परेशानी

डिजिटल डेस्क, मुंबई. राज्य के कॉमन एंट्रेस टेस्ट सेल की एमएएच-एमबीए/एमएमएस सीईटी 2023 की दोबारा ली जा रही परीक्षा के लिए आवेदन करने का आज (14 अप्रैल) आखिरी दिन है लेकिन कई छात्र और अभिभावक परेशान हैं। मुंबई के फोर्ट इलाके में स्थित सीईटी सेल के कार्यालय में गुरूवार को परेशान छात्रों और अभिभावकों का तांता लगा रहा क्योंकि ऑनलाइन आवेदन में कई परेशानियां आ रहीं हैं। अधिकारी लोगों की शिकायतों का हल निकालने और उन्हें सुझाव देने में जुटे थे लेकिन सभी की मांग थी कि परेशानी को देखते हुए आवेदन की समयसीमा बढ़ाई जानी चाहिए। मुंबई के सायन इलाके से अपनी बेटी के साथ सीईटी सेल के कार्यालय पहुंचे एक अभिभावक ने बताया कि 25 और 26 मार्च को हुई परीक्षा उनकी बेटी नहीं दे पाई थी क्योंकि उसी दिन उसकी बीए तृतीय वर्ष की परीक्षा थी ऐसे में वे चाहते थे कि अब जब दोबारा परीक्षा हो रही है तो उनकी बेटी को फिर से इसमें बैठने की इजाजत दी जाए।

अधिकारियों ने उनसे आवेदन तो ले लिया लेकिन उन्हें बताया गया कि फिर से परीक्षा उन्हीं छात्रों की ली जा रही है जिन्होंने पहले की परीक्षा में तकनीकी परेशानी का सामना किया था। एक परेशान गृहणी ने कहा कि उनकी बेटी पहली परीक्षा में शामिल हुई थी लेकिन ऑनलाइन दोबारा आवेदन में उन्हें परेशानी हो रही है अधिकारियों ने उन्हें परेशानी किस तरह हल की जा सकती है यह समझाया। शिकायत करने पहुंची एक छात्रा ने कहा कि ऑनलाइन परेशानी होने के बाद हम क्या करें कुछ समझ में नहीं आता। छात्रा ने कहा कि सीईटी सेल की वेबसाइट पर दिए गए ईमेल से कोई जवाब नहीं आता।

फोन नंबर भी कोई नहीं उठाता मैं परेशान होकर सीईटी कार्यालय में आई हूं। सीईटी की परीक्षा दूसरे राज्यों में भी ली जाती है। दिल्ली की एक छात्रा को भी आवेदन में परेशानी हो रही थी तो उसने अपने रिश्तेदार को मुंबई स्थित कार्यालय में भेजा था जिसने अधिकारियों से परेशानी साझा की। सीईटी सेल के प्रवक्ता जी टी केदार ने स्वीकार किया कि बड़ी संख्या में छात्र और अभिभावक अपनी शिकायत लेकर सीईटी सेल के कार्यालय पहुंच रहे हैं उन्होंने कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि लोगों की शिकायतें सुनकर उनकी परेशानी हल करें। 

क्या है मामला

एमबीए और एमएमएस कोर्ट में दाखिले के लिए इसी साल 25 और 26 मार्च को सीईटी की परीक्षा हुई थी लेकिन इस दौरान तकनीकी गड़बड़ी के चलते कई विद्यार्थियों को 150 की जगह 180 मिनट मिले। इन छात्रों की परीक्षा रद्द कर दी गई और उन्हें 14 अप्रैल तक दोबारा आवेदन करने को कहा गया है। 30 अप्रैल को सुबह 9 बजे से साढ़े 11 बजे तक दोबारा इसकी परीक्षा होनी है।  

 

Created On :   13 April 2023 3:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story