पुलिस सब इंस्पेक्टर ने युवती के साथ किया दुराचार,सगाई कर नहीं लाया बारात ,मामला दर्ज 

Sub inspector raping a girl by promising marriage,case registered
पुलिस सब इंस्पेक्टर ने युवती के साथ किया दुराचार,सगाई कर नहीं लाया बारात ,मामला दर्ज 
पुलिस सब इंस्पेक्टर ने युवती के साथ किया दुराचार,सगाई कर नहीं लाया बारात ,मामला दर्ज 

 डिजिटल डेस्क,बालाघाट। एक पुलिस उपनिरीक्षक ने प्यार का नाटक कर युवती की अस्मत लूटी और लगातार दैहिक शोषण करता रहा । इतना ही नहीं थाने में रिपोर्ट दर्ज हो जाने के डर से उसने युवती के साथ सगाई भी किंतु विवाह तय करने के बाद भी नियत तिथि को बारात लेकर नहीं आया । मेंहदी लगाकर बैठी युवती को जब यह समझ में आया कि उसके साथ धोखा हुआ है तो उसने युवक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया । इसका दुखद पहलू यह है कि रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी पुलिस मामले में कोई खास कार्रवाई नहीं कर रही है यहां तक की मामले की जानकारी देने में भी आनाकानी चलती रही।

इस संबंध में बताया गया है कि पीड़ित युवती ने शनिवार को वारासिवनी थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया है। पुलिस जानकारी के अनुसार शनिवार को विवाह तय हुआ था, लेकिन युवक द्वारा बारात लाने से इंकार कर दिया गया जिस पर युवती युवक विजय धुर्वे को सबक सिखाने थाने पहुंच गई।   युवती ने विजय धुर्वे सहित अन्य चार लोगों के खिलाफ  भी शिकायत की है। मामले में पुलिस ने  विजय के विरूध्द धारा 376, दो, एन, 417 ताहि 4 दहेज एक्ट अधिनियम का प्रकरण पंजीबद्व कर विवेचना मे ले लिया है। वही अन्य के खिलाफ दहेज एक्ट का प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया युवती उम्र 30 वर्ष निवासी वार्ड न. 12 ने अपने पिता एवं भाई  के साथ थाना आकर विजय धुर्वे के विरूद्व शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस बताया कि पीडि़ता ने आरोपी युवक विजय पर साल 2016 की दीवाली के एक दिन पहले से शादी का झांसा देकर लगातार दैहिक शोषण करने का आरोप लगाया है। 

शादी की बात पर करता था आनाकानी

पीडिता द्वारा लालबर्रा थाने में शिकायत करने की बात पर आरोपी ने परिवार के साथ लालबर्रा थाने में आकर गत 1 मई 2016 को पीडि़ता के घर आकर बाकायदा सगाई भी की थी। बाद में युवक विजय शादी की बात से मुकरने लगा तथा पीडि़ता को जान से मारने की धमकी देने गला। तब पीडिता द्वारा सिवनी थाने में शिकायत करने पर आरोपी विजय ने शपथ पर लिखकर सिवनी स्थित दुर्गामाता मंदिर में वरमाला पहनाया था। 

आनी थी बारात 

पुलिस की माने तो शादी के कार्ड बट चुके थे वहीं शनिवार को आरोपी बारात लेकर आने वाला था। आरोपी विजय ने फोन पर बारात लेकर आने से मना कर दिया। 

उपनिरीक्षक है आरोपी 

जानकारी के अनुसार आरोपी युवक सतना स्थित नवेगांव थाने में उपनिरीक्षक के पद पर पदस्थ है, जबकि युवती भी पटवारी के पद पर अन्यत्र पदस्थ है। पूर्व में दोनो ही आरक्षक थे उस दौरान दोनो में प्यार हुआ था बाद में परीक्षा कर  युवक उपनिरीक्षक बन गया और युवती आरक्षक से पटवारी पद पर चयनित हो गई। 
 

Created On :   8 Jun 2019 2:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story