अंग्रेजी पढ़ाने के बहाने शिक्षक ने छात्रा से किया दुष्कर्म

Teacher misbehaves with a student on the pretext of teaching English
अंग्रेजी पढ़ाने के बहाने शिक्षक ने छात्रा से किया दुष्कर्म
अंग्रेजी पढ़ाने के बहाने शिक्षक ने छात्रा से किया दुष्कर्म

3 वर्ष बाद दर्ज हुआ मामला, कोतवाली ने शून्य पर किया कायम 
अनूपपुर। शिक्षक और विद्यार्थियों के पवित्र रिश्ते को कलंकित करने का मामला एक बार फिर उजागर हुआ। जैतहरी थानान्तर्गत निवास करने वाली युवती ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर शिकायत की कि 3 वर्ष पूर्व जब वह कक्षा 11 वीं की छात्रा थी तब अंग्रेजी विषय के शिक्षक रहे चन्द्र प्रकाश रैकवार ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। युवती ने कुछ सबूत भी पेश किए। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक श्रीमती किरण लता ने कोतवाली अनूपपुर को शून्य पर मामला पंजीबद्ध करने व केेस डायरी जैतहरी थाने को भेजने का निर्देश  दिया। युुवती की  शिकायत पर आरोपी शिक्षक  के विरूद्ध धारा 354, 376, 376 (2) (एन)  के साथ ही लैङ्क्षगग अपराधों से बालकों के संरक्षण अधिनियम की धारा 3,4,7,8, 9,10 (एफ) के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया। सात साल पूर्व से कर रहा था परेशान
युवती ने अपनी शिकायत में लिखा है कि वह अंग्रेजी विषय का ट्यूशन पढनेे के लिए शिक्षक चन्द्र प्रकाश रैकवार के घर जाती थी। वर्ष 2012 में वह 9वीं कक्षा में थी। तब से ही शिक्षक उसे अंग्रेजी व अन्य  विषयों की पढ़ाई में मदद के नाम पर उस पर बुरी नजर रखता था। व बदनीयती से स्पर्श करता था। वर्ष 2016 में पढाई के नाम पर शिक्षक ने अपने घर पर बुलाया और जबरन दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। 
ब्लैकमेलिग का भी मामला 
वहीं दूसरी तरफ इस मामले में युवती ने यह भी शिकायत की है कि आरोपी शिक्षक द्वारा उसकी अश्लील तस्वीरें भी ली गई थी। जिसे वायरल  करने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल करने का प्रयास भी किया जा रहा है। जिसके  बाद उसने मामला पंजीबद्ध कराया। पुलिस इस मामले की पड़ताल कर रही है। 
इनका  कहना है
युवती की शिकायत पर मामला पंंजीबद्ध  किया गया हैे। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास  किए जा रहे  है। 
श्रीमती किरण लता, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर

Created On :   6 Dec 2019 1:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story