• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • The accused carrying the stolen leopard leaves a fire in his own motorcycle in front of the authorities

दैनिक भास्कर हिंदी: चोरी का तेंदुपत्ता ले जा रहे आरोपी ने अधिकारियों के सामने अपनी ही मोटरसाइकिल में लगा दी आग - धमाके के जली

June 13th, 2020

डिजिटल डेस्क बालाघाट । यहां तेंदुपत्ता चोरी कर ले जाते हुए रंगं हांथ पकड़े जाने पर आरोपी ने अपनी मोटरसाइकिल में आग लगा दी जो एक धमाके के साथ जलकर खाक हो गई । बताया गया है कि एक चोर ने पकड़े जाने पर बचने के लिए अपनी मोटरसाइकिल जांच अधिकारियों के सामने आग के हवाले कर दी । आरोपी तीन साथियों के साथ अलग-अलग मोटरसाइकिल में बीड़ी  बनाने के लिए काम आने वाला तेंदूपत्ता चुरा कर महाराष्ट्र की तरफ भाग रहा था। विभाग की टीम ने उसे पकड़ लिया । पकड़े जाने से बचने के लिए सिर्फ 500 रू के पत्ते चुराने वाले चोर ने अपनी हजारों रुपए की बाइक को आग लगा दी। जांच अधिकारियों के सामने बाइक धू धू कर जल उठी और चोरी की वारदात का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।
उक्त मामला  बालाघाट के किरणापुर का है जहां वन विभाग की टीम ने तेंदूपत्ता का अवैध रूप से महाराष्ट्र राज्य की ओर ब्रिकी करने परिवहन करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है वही 1 अन्य आरोपी रूपराम ने अपनी तेंदूपत्ता से लदी बाइक के पेट्रोल पाइप से पेट्रोल गिराकर बाइक को आग के हवाले कर मौके का फायदा उठाकर भाग गया। डी.सी.वासनिक रेंजर किरनापुर के अनुसारतीन युवक 3 मोटरसाइकिल में बीड़ी बनाने के लिए काम आने वाला तेंदूपत्ता चुरा कर भाग रहे थे पकड़े जाने पर एक लड़के ने हमारी टीम के सामने अपनी मोटरसाइकिल को आग लगा दी और जगल की तरफ भाग खड़ा हुआ।  बीती रात्रि रूपराम बिसेन ग्राम बेलगांव निवासी एवं तेजराम पिता पन्नालाल राहंगडाले ग्राम रमगढ़ी निवासी तथा एक अन्य व्यक्ति के साथ अपनी-अपनी मोटर साईकिलों मे तेंदूपत्तों से भरे बोरो को लादकर उसे बेचने महाराष्ट्र राज्य की ओर परिवहन कर रहे थे कि वारा से बिनोरा मार्ग पर रात्रि के समय वन विभाग के गश्ती दल ने उन्हें पकड़ लिया और पूछताछ की। इसी दौरान आरोपी रूपराम ने अपनी मोटरसाईकिल से पेट्रोल पाईप से पेट्रोल गिराकर अपनी ही मोटरसाईकिल को आग के हवाले कर दिया। जिससे तेंदूपत्ता के बोरो से लदी मोटरसाईकिल धू-धू कर जल गई। इसी बीच एक आरोपी मौके का फायदा उठाया और वहां से फरार हो गया।