जन आशीर्वाद यात्रा पहुंची अनूपपुर, निर्धारित हेलीपैड से दूसरी जगह उतरा सीएम का हेलीकाप्टर

The Chief Ministers Jan Ashirwad Yatra reached Anuppur district
जन आशीर्वाद यात्रा पहुंची अनूपपुर, निर्धारित हेलीपैड से दूसरी जगह उतरा सीएम का हेलीकाप्टर
जन आशीर्वाद यात्रा पहुंची अनूपपुर, निर्धारित हेलीपैड से दूसरी जगह उतरा सीएम का हेलीकाप्टर

डिजिटल डेस्क, अनूपपुर। एक अगस्त को सीएम की जन आशीर्वाद यात्रा अनूपपुर जिले में पहुंची। पुष्पराजगढ़ में आम सभा को सम्बोधित करने के बाद मुख्यमंत्री पुष्पराजगढ़ से हेलीकाप्टर द्वारा अनूपपुर के लिए रवाना हुए। जहां जिला प्रशासन द्वारा शासकीय एकलव्य उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में हेलीपैड बनवाया गया था। इसी हेलीपैड की सीध में विद्यालय की बाउण्ड्री से बाहर दूसरा पुराना हेलीपैड भी मौजूद था। दोनों हेलीपैड के बीच में लगभग 300 मीटर का फासला था।

हेलीपैड में संकेत करने के लिए धुआं भी किया गया था, किंतु हवा के बहाव के कारण हेलीकाप्टर का पायलट हेलीपैड की सही स्थिति को नहीं पहचान सका और उसने खुले मैदान में स्थित हेलीपैड में लैडिंग कर दी। जिसके बाद विद्यालय परिसर के अंदर मौजूद सुरक्षाकर्मी, प्रशासनिक अधिकारी व भाजपा के पदाधिकारी आनन-फानन में दौड़ कर पुराने हेलीपैड तक पहुंचे। जिस स्थल पर हेलीकाप्टर को उतारा गया था वहां न तो कोई सुरक्षा व्यवस्था थी और न ही दूसरी सुविधा। इस गड़बड़ी के बाद सीएम की मौजूदगी तक अधिकारी सकते में रहे।

काले झंडे दिखाने की फिराक में गिरफ्तार हुए कांग्रेसी नेता
जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को काले झंडे दिखाने की कोशिश करते कांग्रेसी नेताओं को गिरफ्तार किया गया। सबसे पहली घटना पुष्पाजगढ़ में घटित हुई जहां कांग्रेसी विधायक फुंंदेलाल सिंह मार्को के नेतृत्व में सीएम को काले झंडे दिखाने की कोशिश करते हुए 2 दर्जन कार्यकर्ताओं के साथ हिरासत में लिया गया। वहीं कोतमा विधानसभा में भी युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गुड्डू चौहान के नेतृत्व में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया।

अनूपपुर में आम सभा के पश्चात रथ से  वापस कोतमा की ओर जा रहे काफिले के बीच कांग्रेस जिलाध्यक्ष जय प्रकाश अग्रवाल अपने दो दर्जन कार्यकर्ताओं के साथ शामिल हो गए। भीड़ में घुसकर काले झंडे दिखाने की कोशिश में जिलाध्यक्ष समेत कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। सीएम के प्रस्थान के बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को मुक्त किया गया जिसके बाद पुष्पराजगढ़ व अनूपपुर में कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा रैली निकालकर जमकर नारेबाजी की गई।

Created On :   1 Aug 2018 11:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story