comScore

 किशोरी की रिहाई के बदले गिरोह ने  मांगी थी 40 लाख की फिरौती 

 किशोरी की रिहाई के बदले गिरोह ने  मांगी थी 40 लाख की फिरौती 

डिजिटल डेस्क सतना। घर से भागी नाबालिग लड़कियों को अगवा कर बंधक बनाने और फिर उन्हें बेच देने के संगीन मामले में यूपी पुलिस की पकड़ में आए 11 सदस्यीय अंतरराज्यीय गिरोह ने चुंगल में फंसी यहां की एक किशोरी के रिहाई के बदले परिजनों से 40 लाख की फिरौती मांगी थी। प्रयागराज के एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि किशोरी के माता-पिता की शिकायत पर खुल्दाबाद थाने में अपहरण और फिरौती का अपराध दर्ज किया गया है। बताया गया है कि गैंग लीडर डब्बू साहू ने परिजनों को कॉल कर किशोरी की रिहाई के एवज में 40 लाख रुपए मांगे थे, वर्ना बेटी को बेच कर पैसा वसूल लेने की धमकी दी थी। अंतरराज्यीय गैंग के चंगुल से छूटी किशोरी जिले के अमरपाटन थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है। ये नाबालिग लड़की 25 सितंबर को तिमाही परीक्षा देने के बहाने घर से निकली थी और फिर अपने जीजा के भाई के साथ भाग कर प्रयागराज पहुंच गई थी।  
आज शाम लौटेगी अमरपाटन पुलिस 
इसी बीच पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोमवार को किशोरी के माता-पिता जहां प्रयागराज पहुंच गए, वहीं 2 दिन से वहां डेरा डालकर बैठी अमरपाटन पुलिस एक अक्टूबर की शाम तक यहां मय किशोरी के लौटेगी। बताया गया है कि  प्रयागराज में किशोरी के अदालत के समक्ष धारा -164 के तहत बयान दर्ज नहीं हो पाने के कारण ये स्थिति बनी है। उधर, उत्तर प्रदेश पुलिस किशोरी के जीजा के भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।  पकड़ में आया गिरोह नकली पुलिस और फर्जी बाल संरक्षण अधिकारी बन कर घर से भागी नाबालिग लड़कियों को अगवा कर लिया करता था। गिरोह के पास से सतना की तरह बनारस की भी एक किशोरी को मुक्त कराया गया है।  
फर्जी शादी कराकर लूट लेते थे दूल्हे को 
प्रयागराज के एसएसपी ने बताया कि घर से भागी नाबालिग लड़कियों को अगवा कर बंधक बनाने, रिहाई का झांसा देकर परिजनों के फिरौती में मोटी रकम वसूलने  और फिर चंगुल में फंसी लड़कियों को बेच देने के आरोप में पकड़ में आया अंतरराज्यीय गिरोह को फर्जी शादियां कराकर दूल्हे को लूट लेने में भी महारत हासिल थी।  सोमवार को गैंग लीडर डब्बू साहू, सिमरन उसके पति जानू सोनकर,सोनी उर्फ  स्नेहा पांडेय, नीतू साहू, प्रदीप कुमार, अमित कुमार, दिलवर हबीब, लकी श्रीवास्तव, विकास सिंह और संतोष साहू को जेल भेज दिया गया।  
 

कमेंट करें
UjuFs