दैनिक भास्कर हिंदी: नदी में डूबने से तीन बच्चियों की मौत, एक ही परिवार की हैं तीनों 

June 22nd, 2019

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। बालाघाट जिले के लांजी थाना अंतर्गत पिछली शाम तीन मासूम बच्चियों के डूब जाने से मौत हो गई । चार एवं पांच वर्ष की उक्त बालिाकाएं शौच के लिए नदी पर गई हुई थीं , नदी में मानसून पूर्व वर्षा का काफी पानी जमा था जिससे जैसे ही ये बालिकाएं पानी में उतरी ये सीधे गहराई मेें समा गई और इनकी मौत हो गई । सबसे दुखद यह है कि तीनों मूतकाएं एक ही परिवार की हैं । 

बच्चियां नदी की ओर शौच के प्राय: जाया करती थीं

घटना के संबंध में  लांजी थाने में पदस्थ टी आई नितिन अमलावत ने बताया कि तीनों बच्चे की बॉडी कल शाम को परिजनों ने प्राप्त कर ली थी । आज पोस्टमार्टम कराकर बच्चों का शव परिजनों को सौंपा गया । घटना में 3 मर्ग कायम कर विवेचना में लिया गया । घटना  लांजी थाना अंतर्गत दलखा पौसेरा की है, जहां बच्चियां नदी की ओर शौच के प्राय: जाया करती थीं और कल शाम भी गई हुई थीं। मृतक बच्चियों में  5 वर्षीय श्रद्वा पिता सुखचंद पांचे, 4 वर्षीय सुमन पिता सुखचंद पांचे और 6 वर्षीय आकांशा पिता सुखलाल पांचे है । ये तीनों एक ही परिवार की है । शाम को काफी देर तक जब ये बच्चियां घर वापस नहीं लौटीं तो इनके परिजनों ने खोज प्रारंभ की ।इन तीनों के शव नदी में देखे जाने के बाद लोगों ने इन्हेें बाहर निकाला।

नदी में काफी पानी जमा हो गया था

बताया जाता है कि विगत दिनों हुई मानसून पूर्व वर्षा  और पहाड़ों से आ रहे पानी के कारण नदी में काफी पानी जमा हो गया था, दोपहर लगभग 3 बजे शौच के लिए बच्चियां साथ में निकली ऐसा माना जा रहा है कि  डूबने से इनकी मौत हो गई। शाम लगभग 5 बजे के बीच नदी की ओर शौच करने गये एक ग्रामीण ने सबसे पहले बच्चियों के शवों को देखा। नदी तत्काल इन बच्चियों को  एम्बुलेंस से लांजी अस्पताल लाया गया,जहां चिकित्सक ने इन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी के बाद लांजी पुलिस ने शव बरामद कर कानूनी कार्रवाई की और आज 22 जून को उनका पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया । घटना के बाद से गांव में शोक का माहौल है। जैसे ही इन बच्चियों को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाने लगा पूरे गांव में आंसुओं का सैलाब आ गया ।