comScore

जंगली सुअर का मांस पकाते तीन शिकारी रंगे हाथों पकड़ाए

जंगली सुअर का मांस पकाते तीन शिकारी रंगे हाथों पकड़ाए

डिजिटल डेस्क कटनी । धरवारा बीट के शिवराजपुर में करंट लगाकर जंगली पशुओं का शिकार करने वाले तीन आरोपियों को वन विभाग की  टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से जंगली सुअर का मांस व कुल्हाड़ी भी बरामद की गई है। आरोपियों से वन विभाग द्वारा पूछताछ की जा रही है और इस अपराध में संलिप्त अन्य लोगों के बारे में पता लागाया जा रहा है। वन विभाग के अफसरों के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर कार्रवाई की गई है।
खबर मिलते ही हरकत में आया विभाग
मुखबिर से वन विभाग को यह सूचना मिली थी कि धरवारा-शिवरापुर बीट में ढीमरखेड़ा क्षेत्र के मढ़ाना निवासी कुछ लोगों द्वारा जंगली सुअर का शिकार किया गया है। खबर मिलने के बाद रेंजर डॉ. गौरव सक्सेना ने वन अमले की टीम को सूचना की तस्दीक के लिए भेजा।  टीम ने पतासाजी करते हुए मढ़ाना निवासी प्रहलाद सिंह ठाकुर पिता बलवीर सिंह (40),धर्मेन्द्र पिता रामसिंह (28) व मुन्डा उर्फ  शीतल पिता शुकरू (48)के घर में जाकर दबिश दी जहां पर आरोपी मांस पकाते हुए रंगे हाथों पकड़े गए।
बिछाते थे करंट का जाल
आरोपियों के कब्जे से लगभग 5 किलो मांस व शिकार के लिए उपयोग में लाई जाने वाली कुल्हाड़ी भी जब्त की गई है। आरोपियों को पकडऩे में डिप्टी रेंजर अनिल सिंह, डिप्टी रेंजर दिनेश पटेल, बीट गार्ड रामकृष्ण दुबे, राजेश मेहरा, रामफल सहित वन अमले ने भूमिका निभाई। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे जीआई तार का जाल बिछाते थे और उसमें करंट प्रवाहित करके वन्य प्राणियों का शिकार करते थे।
इनका कहना है
धरवारा-शिवराजपुर बीट में करंट लगाकर वन्य प्राणियों का शिकार होने की सूचना मिली थी जिसके बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ की जा रही है, इसके बाद उन्हें न्यायालय में पेश किया जाएगा।
- एके राय, डीएफओ
 

कमेंट करें
3lKm2