ट्रेक्टर पलटने से एक ही मौत दो घायल - कर रहा था रेत का अवैध परिवहन , वन अमले से बचकर भागते में हुई घटना

Tractor overturning caused the same death, two injured - illegal transport of sand, incident in running
ट्रेक्टर पलटने से एक ही मौत दो घायल - कर रहा था रेत का अवैध परिवहन , वन अमले से बचकर भागते में हुई घटना
ट्रेक्टर पलटने से एक ही मौत दो घायल - कर रहा था रेत का अवैध परिवहन , वन अमले से बचकर भागते में हुई घटना

डिजिटल डेस्क परसवाड़ा । पुलिस थाना परसवाड़ा अन्तर्गत ग्राम चंदना की छोटी गली में बीती रात रेत से भरे एक ट्रेक्टर के  पलट जाने से एक व्यक्ति की घटना स्थल पर ही मृत्यू हो गयी, वहीं दो अन्य युवक घायल हो गए, जबकि उसमें सवार अन्य व्यक्ति हताहत होने से बच गए। 
प्राप्त जानकारी अनुसार परसवाड़ा समीपस्थ ग्राम चंदना में 02 सितम्बर की रात्रि करीब 11 बजे एक ट्रेक्टर ग्राम की छोटी गली में तेजगति से आते हुए एक मकान के दरवाजे से इतने जोर से आ टकराया कि ट्रेक्टर का सामने का इंजन वाला भाग जमीन से करीब 4 फीट उपर पहुंच गया, टकराने की वजह से इंजन तो वहीं पलट गया जबकि उसमें रेत से लदी ट्राली यथावत खड़ी रही। ग्रामीणों के अनुसार ट्रेक्टर के टकराने की आवाज सुनकार पास पड़ोस के सभी लोग नींद से जागे और देखा गया कि ट्रेक्टर के इंजन के नीचे तीन लोग दबे हुए है, तुरन्त जेक की व्यवस्था कर इंजन का भाग उपर उठाकर तीनों युवकों को बाहार निकाला गया, जिसमें से एक युवक ने वही दम तोड़ दिया, जबकि दो अन्य युवक घायल अवस्था में बाहार निकले। जानकारी मिलने पर परसवाड़ा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आहत युवकों को स्वाथ्य केन्द्र परसवाड़ा पहुंचाया, जहां दो युवकों का तात्कालिक उपचार हुआ, वहीं एक युवक के मृत होने की पुष्टि की गयी। दूसरे दिन दोपहर तक मृत युवक का पोस्टमार्डम कर शव परिजनों को सौपा गया। 
रेत चोरी कर भाग रहा था ट्रेक्टर चालक 
घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि ग्राम खर्रा निवासी दिनेष मेरावी पिता प्रेमसिंह मरावी उम्र करीब 22 वर्ष ने ग्राम के ही अन्य सात लोगों को तैयार कर रात्रि में 9 बजे ग्राम के ही समीप खर्रा नाला से रेत  का अवैध उत्खनन कर पूरी ट्राली भरी , तथा रात में उसे बेचने के उददेश्य से नजदीक ग्राम चंदना पहुंचना था, परन्तू रास्ते में घोड़ादेही के गंल में गश्ती में घुम रहे वन विभाग के कर्मचारीयों ने पकड़ लिया तथा सवाल जवाब करने लगे, पर उन्हें चकमा देकर वहां से ट्रेक्टर ड्रायवर भागने में सफल रहा, इसी बीच वन विभाग के कर्मचारीयों द्वारा अपने विभाग के अन्य स्टाफ को इसकी सूचना देकर आगे पडऩे वाले ग्राम चंदना में एक प्रकार से उसकी नाकेबंदी कर दी, इन्हीं वन विभाग के कर्मचारीयों को चंदना में भी देखकर ट्रेक्टर चालक सकते में आ गया और एक छोटी तंग गली में ट्रेक्टर डाल दिया, जहां से ट्रेक्टर में अपना नियंत्रण खोते हुए, ड्रायवर जहां चलता हुआ ट्रेक्टर छोड़कर कूद गया, वहीं ट्रेक्टर की गति अत्यधिक होने से वह एक मकान के दरवाजे से जा टकराया। टकराने के बाद ट्रेक्टर का इंजन पलट गया, जिसकी वजह से उसमे सवार युवक सोनू उर्फ बैसाख परते उम्र 19 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं अन्य दो युवक चुनेष पिता कन्हैयालाल अरमो उम्र 17 वर्ष एवं अजय मेरावी पिता चैनसिंह मेरावी उम्र 18 वर्ष गम्भीर रूप से घायल हो गए। 
 

Created On :   3 Sep 2020 2:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story