दैनिक भास्कर हिंदी: NH-7 पर भिड़े ट्रक, एक की मौत, तीन घायल, दोनों ट्रक आपस में फंस गए

July 3rd, 2018

डिजिटल डेस्क, सतना। अमरपाटन थाना अंतर्गत पड़हा में दो ट्रक आमने-सामने टकरा गए। राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 7 पर हुए भीषण हादसे में एक चालक की मौक पर मौत हो गयी, जबकि तीन लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हरिशचंद्र साकेत पुत्र ददई 32 वर्ष निवासी कोत थाना नईगढ़ी जिला रीवा अपने साथी परीक्षित मिश्रा पुत्र अशोक 20 वर्ष निवासी कटरा के साथ ट्रक टीएस 08 यूपी 7359 में संतरा लादकर हैदराबाद से बनारस जा रहा था। सोमवार सुबह करीब साढ़े 6 बजे ट्रक जैसे ही ट्रक पडरा के पास पहुंचा तभी सामने से आए दूसरे ट्रक क्रमांक यूपी 66 टी-7389 से जोरदार टक्कर हो गयी। हादसा इतना भीषण था कि दोनों ट्रक एक-दूसरे में फंस गए थे।

यह खबर राहगीरों ने डायल 100 पर दी तो आरक्षक अनिल सिंह मौके पर पहुंच गए। दुर्घटना में फलो से लोड ट्रक के चालक हरीशचंद की दर्दनाक मौत हो चुकी थी। वहीं उसके सहयोगी व दूसरे ट्रक के चालक संतू यादव पुत्र कल्लू 30 वर्ष और खलासी भाईलाल यादव पुत्र राजबली 30 वर्ष निवासी मिर्जापुर उत्तर प्रदेश की हालत गंभीर थी जिनको बाहर निकाल कर तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजा। जहां से तीनों को रीवा रेफर कर दिया गया।

जेसीबी से खींचकर अलग किए ट्रक
मृतक का शव निकालने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। ट्रकों को अलग करने के लिए जेसीबी बुलाई गयी। जिसमें फंसाकर एक ट्रक को पीछे खींचा गया, तब जाकर चालक का क्षत-विक्षत शव को केबिन से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। इस कोशिश में एक घंटे से ज्यादा का समय लग गया। पुलिस ने ट्रकों को हाइवे से हटवाकर आवागमन भी बहाल कराया।

ट्रेन से गिरकर यात्री ने गंवाई जान
अमदरा थाना अंतर्गत नौगवा और खेरवासानी के बीच चलती ट्रेन से गिरे यात्री की मौत हो गयी। जिस पर मर्ग कायम कर पुलिस जांच में जुट गयी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह पेट्रोलिंग पर निकले रेल कर्मियों ने अप और डाउन ट्रैक के बीच अज्ञात व्यक्ति का शव पड़े देखकर स्टेशन मास्टर को सूचित किया। जिन्होंने थाने मेमो भेजा तो पुलिस कर्मी मौके पर जाकर जांच में जुट गए।

प्रारंभिक तौर पर अज्ञात में मर्ग कायम किया गया। फिर कपड़ों की तलाशी लेने पर मोबाइल व परिचय पत्र मिले। जिनमें मृतक की पहचान रामनारायण चौधरी पुत्र स्व.जमुना प्रसाद 40 वर्ष निवासी कांच घर थाना घमापुर जिला जबलपुर के रुप में हुई।