comScore

राजस्थान में बेच दिया था जबलपुर की दो विवाहित युवतियों को, जहरखुरानी के बाद मामला हुआ उजागर

March 16th, 2019 17:15 IST
राजस्थान में बेच दिया था जबलपुर की दो विवाहित युवतियों को, जहरखुरानी के बाद मामला हुआ उजागर

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। यहां की दो विवाहित युवतियों को एक दलाल ने राजस्थान, बूंदी के लालपुरा गांव में बेच दिया था। दोनों युवतियों के खरीददार प्रभुलाल मीणा ने इन दोनों को अपनी पुत्रवधु बना लिया था। अपनी तथाकथित ससुराल से भागने के प्रयास में दोनों ने खाना में जहर मिलाने का षडयंत्र रचा और पकड़ी गई।

इस संबंध में पुलिस द्वारा बताया गया है कि 13 मार्च को हुई जहरखुरानी घटना में पुलिस ने जबलपुर निवासी वर्षा व पूजा नामक युवतियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि लालपुरा निवासी प्रभुलाल मीणा के दो अविवाहित पुत्रों के लिए जबलपुर का राजा नामक दलाल 11 मार्च को दोनों युवतियों को लेकर लालपुरा पहुंचा और 1 लाख 15 हजार में दोनों का सौदा कर दिया। 13 मार्च को खाने में जहर मिलाकर युवतियों ने पूरे परिवार के साथ वारदात करने की कोशिश की, जिसमें वह भी शिकार हो गई। खाने में जहर मिलाने के आरोप में पुलिस ने प्रभुलाल की रिपोर्ट पर जांच शुरू की। पुलिस के अनुसार प्रभुलाल के पुत्र मुकेश, कैलाश, बलराम, पत्नी कस्तूरीबाई व स्वयं प्रभुलाल खाना खाने के बाद बेसुध हो गए। इस घटना में दोनों युवतियों ने भी थोड़ा-थोड़ा खाना लिया था, तो उन्हें ज्यादा असर नहीं हुआ।

अस्पताल से किया भागने का प्रयास
घटना के बाद कोटा अस्पताल में भर्ती दोनों युवतियां भागने का प्रयास करने लगी तो प्रभुलाल को शक हुआ। उसने तालेड़ा थाने को सूचना देकर दोनों युवतियों को पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों युवतियां सगी बहनें हैं। पूजा के अनुसार वे दोनों शादीशुदा हैं। ससुराल पक्ष द्वारा प्रताड़ित करने पर मजदूरी करके जीवन यापन कर रहीं थीं। इसी दौरान नरसिंहपुर निवासी राजा नामक दलाल संपर्क में आया और लालपुरा गांव में विवाह करवाने का झांसा देकर दोनों बहनों को लालपुरा ले आया। लालपुरा में प्रभुलाल मीणा ने दोनों बहनों के लिए तयशुदा राशि राजा को देकर अपनी पुत्रवधू बना लिया। शुक्रवार को जांच अधिकारी नंद सिंह ने कोटा अस्पताल में भर्ती प्रभुलाल व उसके परिजनों के ब्लड सैंपल लिए। जिन्हें जांच के लिए लेबोरेट्री भिजवाया जाएगा।

पुलिस की टीम जबलपुर जाकर मामले की तहकीकात करेगी। पुलिस दोनों युवतियों से अलग-अलग पूछताछ कर रही है। युवतियों को जबलपुर से लालपुरा तक लाने वाले दलाल के खिलाफ प्रभुलाल मीणा द्वारा कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है। ऑनलाइन नेटवर्किंग से मानव तस्करी का रैकेट चला रहे दलालों से संपर्क करने वाले परिवारों के साथ कई बार घटनाएं हो चुकी हैं।

कमेंट करें
xn0lZ
कमेंट पढ़े
mahendra Sahu March 27th, 2019 07:43 IST

achha hai