तनाव में आकर दो बहनों ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

Two sisters commit suicide due to stress, police engaged in investigation
तनाव में आकर दो बहनों ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस
तनाव में आकर दो बहनों ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

डिजिटल डेस्क बालाघाट । कोतवाली थाना अंतर्गत वार्ड क्रमांक-11, बूढ़ी निवासी दो सगी बहनों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना शुक्रवार सुबह 11 बजे की बताई जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मृतका रीता कालसर्पे (38) और संगीता कालसर्पे (36) ने एक साड़ी का फंदा बनाकरआत्महत्या की है, जिसकी सूचना परिजनों ने कोतवाली थाने में दी। घटना की सूचना मिलते ही एएसपी गौतम सोलंकी, सीएसपी कर्णिक श्रीवास्तव, कोतवाली थाना प्रभारी एमआर रोमड़े दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर शवों का पंचनामा किया गया तथा मर्ग कायम कर विवेचना में लिया गया है। 
ब्यूटी पार्लर का काम करती थी छोटी बहन इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, मृतकाओं के पिता महारूलाल कालसर्पे का तीन साल पहले निधन हो गया था। वहीं, मां मेहतरीन बाई की भी डेढ़ महीने पहले मृत्यु हो गई थी। परिवार में मृतकाओं के दो भाई हैं। बड़ा भाई अनिल (44) रायपुर में एक निजी कंपनी में काम करता है, जो मां के निधन के बाद से घर में बहनों के साथ रह रहा था। वहीं, छोटा भाई सुनील (42) बैतूल में एमपीईबी में कार्यरत है। मृतका रीता ब्यूटी पार्लर का काम करती थी। पड़ोसियों ने बताया कि दोनों बहनें अपनी शादी नहीं होने से पिछले कई दिनों से तनाव में रहती थीं। लंबे समय से उनका कहीं रिश्ता तय नहीं हो पा रहा था। जिसके कारण वे लोग डिप्रेशन में रहती थे तथा महोल्ले वालों से भी ज्यादा संपर्क नहीं रहता था। कई बार उनके घर में इसी बात को लेकर झगड़े होने की बात भी बताई जा रही है।     
भाई के नहाने जाते ही उठा लिया कदम 
जानकारी के अनुसार, घटना के वक्त रीता और संगीता के साथ उनका बड़ा भाई अनिल था। सुबह 8 बजे के आसपास बड़ी बहन संगीता ने हाथठेले वाले से सब्जियां भी खरीदी। परिवार दो मंजिला घर में रहता है, इसलिए अनिल नहाने के लिए ऊपर बने बाथरूम में चला गया। इस दौरान दोनों बहनों ने किचन में एक ही साड़ी से फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। जैसे ही अनिल बाथरूम से बाहर निकला, अपनी दोनों बहनों को फांसी पर झूलते देख उसकी चीख निकल गई। जब तक दोनों बहनों को बचाने की कोशिश की जाती तब तक उनकी जान जा चुकी थी। 
इनका कहना है
घटना के संबंध में कोतवाली में फोन आया था। मौके पर बल के साथ पहुंचने पर देखा कि दोनों बहनों ने साड़ी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली थी, जिनका शव परिजनों द्वारा उतार लिया गया था। घटना स्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस द्वारा शव का पंचनामा कर मर्ग कायम किया गया है तथा विवेचना में लिया गया है।
एमआर रोमड़े, प्रभारी, थाना कोतवाली
 

Created On :   4 Jun 2021 11:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story