comScore

 कोयले से लदी मालगाड़ी में मिली अधजली लाश - मानसिक रूप से दिव्यांग था मृतक, जीआरपी कर रही जांच

 कोयले से लदी मालगाड़ी में मिली अधजली लाश - मानसिक रूप से दिव्यांग था मृतक, जीआरपी कर रही जांच

 डिजिटल डेस्क अनूपपुर । अनूपपुर- कटनी रेल खंड में स्थित अमलाई स्टेशन में सोमवार की सुबह 10 बजे कोयला लोड कर मालगाड़ी बिजुरी से कटनी जा रही थी, अमलाई रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी की रफ्तार धीमी हुई तो स्थानीय लोगों ने देखा कि एक डब्बे के ऊपर किसी व्यक्ति का शव है तत्काल ही इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी गई और ट्रेन रोक दी गई। मौके पर पहुंचे लोगों ने देखा कि मृतक का शव करंट की चपेट में आने से बुरी तरह से झुलस गया था, वहीं स्थानीय लोगों ने मृतक की पहचान की कोशिश की लेकिन उसे नहीं पहचाना जा सका। मामले की जानकारी आरपीएफ एवं जीआरपी को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को उतारते हुए कार्यवाही प्रारंभ की।
पतासाजी में जुटी रही पुलिस
दोपहर 3 बजे तक जीआरपी मृतक की शिनाख्त में जुटी रही, छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर से लेकर अनूपपुर तक के सभी थानों में इसकी सूचना भेजी गई, भालूमाडा थाने से खबर आई कि उनके थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चोड़ी पौड़ी मे निवास करने वाला 30 वर्षीय युवक गुमशुदा है। तत्काल ही गुमशुदा युवक के परिजनों को सूचना दी गई। जिसके बाद परिजन अमलाई रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुए।
मानसिक दिव्यांग था मृतक
मृतक की पहचान पोड़ी चोड़ी मैं निवास करने वाले चुन्नू लाल केवट के पुत्र होब्बेलाल केवट उम्र 30 वर्ष के रूप में की गई। मृतक के पिता ने बताया कि वह मानसिक रूप से दिव्यांग था और बगैर बताए कहीं भी चला जाता था। संभवत: घटना  वाले दिन भी यह मालगाड़ी पर चढ़ गया होगा। हाईटेंशन वायर की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई होगी। जीआरपी द्वारा मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।
इनका कहना है
मालगाड़ी में अधजले शव के मिलने की सूचना पर कार्रवाई की गई मृतक की पहचान हो चुकी है।मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।
दिलीप बढ़ई  जीआरपी चौकी प्रभारी अनूपपुर
 

कमेंट करें
cNxJd