दैनिक भास्कर हिंदी: बेखौफ लुटेरे : शटर का ताला तोड़कर बैंक ऑफ महाराष्ट्र ATM से 11 लाख लूट ले गए लुटेरे

July 9th, 2018

डिजिटल डेस्क, कटंगी/बालाघाट। कटंगी-तिरोड़ी अंतर्गत आने वाले बोनकट्टा में पिछली रात्रि अज्ञात लुटेरों द्वारा बैंक आंफ महाराष्ट्र के बस स्टैंड स्थित ATM को तोड़कर 10 लाख 86 हजार पांच रुपए उड़ा ले गए। घटना की सूचना सुबह 6 बजे डॉयल 100 से तिरोड़ी थाने में दी। घटना के बाद एआई मोहनसिंह धुर्वे एवं एसआई मनोज मंगरे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। सूचना मिलते ही शाखा प्रबंधक सुश्री मुक्ता लकरा भी मौके पर पहुुंची। रविवार की देर शाम तक पुलिस बल के साथ एसडीओपी कटंगी नीतूसिंह ठाकुर भी मौके पर मौजूद रही।

बैंक शाखा प्रबंधक के अनुसार उक्त ATM में प्राइवेट कंपनी द्वारा भण्डारित किए गए 10 लाख 86 हजार पांच सौ रुपए अंतिम विड्राल के बाद रखे हुए थे,चूंकि दो दिनों से बैंक बंद था और बिना गार्ड के उक्त ATM संचालित हो रहा था, जिसे बैंक समय पर ही खोला जाता है। जिसकी वजह से अज्ञात लुटेरो ने रात्रि में शटर का ताला तोड़कर गैस कटर से ATM काटकर कैमरे में काली पट्टी लगा दी थी तथा चेहरे को बांधकर घटना को अंजाम देकर चोर फरार हो गए।

नहीं थे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
बोनकट्टा में स्थित महाराष्ट्र बैंक द्वारा ग्राहकों की सुविधा के लिये ATM स्थापित किया गया था। साथ ही सुरक्षा को लेकर कोई भी कर्मचारी की नियुक्ति नही की गई थी जिसका फायदा उठाते हुए अज्ञात लुटेरों ने देर रात्री 2 बजे के आसपास शटर का ताला तोड़ा।



मौके पर पहुंचा पुलिस बल
ATM लूट की जानकारी मिलते ही जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश अनुसार अनुविभागीय अधिकारी पुलिस नीतू सिंह, एमएस धुर्वे थाना प्रभारी तिरोड़ी महकेपार चौकी प्रभारी सौरभ पाण्डेय, मनोज बंगरे, हेमंत बघेल, आदि घटना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने आवश्यक कार्यवाही को अंजाम दिया तथा बैंक मेनेजर समेत स्टॉप से पूछताछ की गई। वही समीप ही स्थित अशाोक अग्रवाल के शॉप में लगे CCTV कैमरे से फुटेज तलाशे गए। पुलिस द्वारा ATM मशीन को सील कर तिरोड़ी थाना लाया गया।

फोरेंसिक टीम कर रही जांच
इस मामले में हर बिंदओं पर फोरेंसिक टीम द्वारा भी जांच की जा रही है। अज्ञात लुटेरो द्वारा दी गई इस घटना को लेकर हर पहलुओं को जांच में लिया गया है।

महाराष्ट्र बार्डर पर है बोनकट्टा
जानकारी के अनुसार बोनकट्टा महाराष्ट्र राज्य की बार्डर पर स्थित है। यह महाराष्ट्र राज्य के बार्डर पर होने से पुलिस द्वारा गहनता के साथ जांच की जा रही है। संदिग्धों की पतासाजी को लेकर भी पुलिस द्वारा टीम गठित की जाने की जानकारी मिली है।