सतना: नशे के खिलाफ एक्शन मोड में पुलिस, गांजा की खेती और तस्करी पर महिला समेत 4 गिरफ्तार

नशे के खिलाफ एक्शन मोड में पुलिस, गांजा की खेती और तस्करी पर महिला समेत 4 गिरफ्तार
  • नशे के खिलाफ एक्शन मोड में पुलिस
  • गांजा की खेती और तस्करी पर महिला समेत 4 गिरफ्तार
  • 80 हजार का मादक पदार्थ और स्कूटी जब्त

डिजिटल डेस्क, सतना। नशे के खिलाफ पुलिस कप्तान आशुतोष गुप्ता की अगुवाई में जिले भर में चलाए जा रहे व्यापक अभियान के तहत तीन थाना क्षेत्रों में पुलिस ने मादक पदार्थ की खेती का पर्दाफाश करने के साथ सूखे गांजा की तस्करी और बिक्री के रैकेट का भी भंडाफोड़ किया है। इस दौरान महिला समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर 68 हजार का गांजा, बिक्री से मिली 12 हजार की नकदी और एक स्कूटी जब्त की गई है।

केस-1

सिंहपुर थाना प्रभारी शैलेन्द्र पटेल ने बताया कि एसडीओपी विदिता डागर की पहल पर प्रारंभ किए गए आंगे बढ़ते कदम अभियान के अंतर्गत नशे के धंधे को खत्म करने के लिए प्राथमिकता से कार्रवाई चल रही है। इसी कड़ी में उसरहा निवासी रामायणदास कुशवाहा पुत्र लल्ला प्रसाद 55 वर्ष के खेत में गांजा के पौधे लगे होने की सूचना प्राप्त हुई थी, जिस पर शनिवार की शाम को दबिश देकर सर्चिंग की गई तो प्याज की खेती के बीच गांजा के 46 पौधे लगे मिले, जिनको उखड़वा कर तौल कराई गई तो कुल वजन 4 किलो 900 ग्राम और कीमत 40 हजार रुपए निकली। आरोपी रामायणदास को भी मौके से गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कायमी की गई है।

यह भी पढ़े -बगहा में अज्ञात बदमाशों ने चलाई गोली, मचा हड़कम्प

केस-2

रामपुर बाघेलान के टीआई उमेश प्रताप सिंह ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना पर रविवार सुबह पुरवा गांव में नहर के किनारे स्थित रामजियावन पुत्र सुदर्शन पटेल 45 वर्ष के खेत पर दबिश दी गई तो प्याज और टमाटर की फसल के बीच गांजा के पौधे लहलहाते पाए गए, निजकी कुल संख्या 15 और वजन 3 किलो 350 ग्राम और कीमत 15 हजार रुपए निकाली गई। आरोपी रामजियावन को भी कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार कर थाने लाया गया, जहां उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20(क) में अपराध पंजीबद्ध कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े -कोलगवां और सिविल लाइन क्षेत्र में चोरी के 2 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख से अधिक का सामान बरामद

केस-3

इसी तरह एक कार्रवाई मझगवां में की गई, जिसमें महिला समेत दो लोगों को पकड़ा गया है। टीआई आदित्य नारायण सिंह धुर्वे ने बताया कि रविवार दोपहर को मिचकुरिन के पास मादक पदार्थ के लेन-देन की पुख्ता खबर मिलने पर दबिश दी गई तो मौके पर स्कूटी क्रमांक एमपी 19 एनए 5987 पर एक महिला और पुरुष मिले, जिनसे पूछताछ करने पर महिला ने अपना रेखा पति राजमणि गुप्ता 35 वर्ष, निवासी हनुमान नगर नई बस्ती थाना कोलगवां और पुरुष ने अपना नाम राज शरण गौतम पुत्र श्यामलाल गौतम 54 वर्ष, निवासी चौरहा थाना मझगवां बताया। तलाशी लेने पर राजशरण के कब्जे से एक थैले में 13 हजार रुपए का 13 सौ ग्राम गांजा और महिला से मादक पदार्थ की बिक्री के 12 हजार रुपए बरामद हुए। आरोपिया रेखा ने सतना से गांजा लाकर सप्लाई करने का खुलासा किया तो आरोपी राजशरण ने मादक पदार्थ को ग्रामीण इलाके में बेंचने का जुर्म स्वीकार कर लिया। दोनों के खिलाफ अपराध दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया।

यह भी पढ़े -6 माह बाद गिरफ्त में आया नकली नोट गैंग का फरार आरोपी

Created On :   26 March 2024 4:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story