सावनेर: बगैर राॅयल्टी रेत से भरे 2 ट्रैक्टर जब्त, केलवद पुलिस ने 7 मवेशियों को छुड़ाया

बगैर राॅयल्टी रेत से भरे 2 ट्रैक्टर जब्त, केलवद पुलिस ने 7 मवेशियों को छुड़ाया
  • अवैध रूप से रेत परिवहन करने की गुप्त सूचना मिली
  • रोक कर तलाशी लेने पर एक-एक ब्रास रेत पाई
  • दोनों केलवद निवासी को गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, सावनेर। केलवद समीपस्थ हत्तीसर्रा परीसर के कवठा पांधनमार्ग पर अवैध रेत से लदे दो ट्रैक्टर को केलवद पुलिस ने पकड़ा। कार्रवाई शुक्रवार की रात करीब 8 बजे के दौरान की गई। जानकारी के अनुसार पेट्रोलिंग के दौरान केलवद पुलिस को कवठा मार्ग से कुछ लोग अवैध रूप से रेत परिवहन करने की गुप्त सूचना मिली। जिसके आधार पर पुलिस ने जाल बिछाया। इस बीच एक के पीछे एक बगैर नंबर की 2 ट्रैक्टर-ट्राली आते दिखाई दी। रोक कर तलाशी लेने पर एक-एक ब्रास रेत पाई गई। रॉयल्टी व अन्य दस्तावेज के बारे में पूछने पर रॉयल्टी नहीं होने की जानकारी चालक ने दी। आरोपी चालक प्रफुल्ल भोजराज ढोबले (37) व चालक संजय गुंडेराव शिवणकर (38) दोनों केलवद निवासी को गिरफ्तार किया। दोनों के खिलाफ केलवद पुलिस स्टेशन में जमीन राजस्व अधिनिय-1966, सहधारा भादंवि 379, 199, सहधारा 48(8) के तहत मामला दर्ज किया। ट्रैक्टर-ट्राली व रेत सहित कुल 12 लाख 10 हजार रुपए का माल जब्त किया गया। कार्रवाई सावनेर के डीवाईएसपी अनिल म्हस्के के मार्गदर्शन में थानेदार राकेश साखरकर, पुलिस हवलदार दिनेश काकड़े, देवा देवकते, नितेश पुसाम आदि ने की।

बेलदा नाले से उत्खनन कर रेत ले जा रहा ट्रैक्टर जब्त

उधर देवलापार थाना क्षेत्र के बेलदा नाला परिसर से अवैध उत्खनन कर रेत परिवहन कर रहे ट्रैक्टर-ट्राली को देवलापार पुलिस ने जब्त कर आरोपी चालक व मालिक को गिरफ्तार किया। कार्रवाई शुक्रवार की रात करीब 8 बजे के दरम्यान की गई। जानकारी के अनुसार पेट्रोलिंग करते समय देवलापार पुलिस को सूचना मिली कि बेलदा नाले से अवैध खनन कर आरोपी फुलचंद दौलत बनोटे(65) खनोरा निवासी ट्रैक्टर एमएच-40, 2043 व बिना नंबर की ट्राली में बेलदा नाले से टुयापार से खनोरा मार्ग से बाजार हिवरा, बेलदा नाले से चोरी से रेत भरकर ले जाने की सूचना मिली। पुलिस ने टुयापार खनोरा मार्ग पर नजर बनाए रखी और संबंधित ट्रैक्टर आते ही रोका। तलाशी लेने पर रेत भरी थी। चालक से राॅयल्टी के बारे में पूछने पर राॅयल्टी नहीं होने की जानकारी दी। आरोपी चालक व मालिक फुलचंद दौलत बनोटे को पकड़ कर ट्रैक्टर-ट्राली जब्त की। पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्राली व रेत सहित कुल 5 लाख 2 हजार रुपए का माल जब्त किया। आगे की जांच पुलिस हवलदार आशा कुमरे कर रही हंै। कार्रवाई नागपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक हर्ष पोद्दार, रामटेक उपविभागीय पुलिस अधिकारी रमेश बरकते के मार्गदर्शन में देवलापार के थानेदार राजेश पाटील, पुलिस हवलदार अमर जिने, शिवचरण नागपुरे, मनीष चौकसे, विष्णु लहाने, प्रवीण सलामे ने की है।

केलवद पुलिस ने 7 मवेशियों को छुड़ाया

मवेशी तस्करी के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे है। पिकअप, ट्रक व अन्य भारी वाहनों के अलावा अब आरोपी कार के जरिए भी अवैध रूप से परिवहन कर रहे है। शुक्रवार को केलवद पुलिस को कार में अवैध रूप से पशु लेकर जाने की गुप्त सूचना मिली। जिसके आधार पर पुलिस स्टेशन के सामने नाकाबंदी लगाई गई। इस बीच कार क्रमांक एमएच-04, सीएम-6849 आते दिखाई दी। चालक को रुकने का इशारा करने पर आरोपी कार रिवर्स लेकर कवठा की ओर भागने लगा। पुलिस के पीछा करने पर कवठा के समीप आरोपी कार छोड़कर भाग निकला। तलाशी लेने पर कार में करीब 7 मवेशी निर्दयापूर्वक बंधे दिखाई दिए। पुलिस ने वाहन व पशु सहित कुल 7 लाख 90 हजार रुपए का माल जब्त किया। आरोपी चालक के खिलाफ केलवद पुलिस स्टेशन में विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। आगे की जांच केलवद पुलिस कर रही है। कार्रवाई सावनेर उपविभागीय पुलिस अधिकारी अनिल म्हसके के मार्गदर्शन में केलवद के थानेदार राकेश साखरकर, पुलिस हवलदार दिनेश काकड़े, मंंगेश धारपुरे,धोंडूतात्या देवकते, श्रीधर कुलकर्णी आदि ने की।

Created On :   25 Feb 2024 2:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story