टी-20 और वनडे के बाद आईपीएल के डेब्यू मैच में भी नहीं मिली जो रूट को बल्लेबाजी, जानिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान के साथ हुए इस अजब संयोग के बारे में

टी-20 और वनडे के बाद आईपीएल के डेब्यू मैच में भी नहीं मिली जो रूट को बल्लेबाजी, जानिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान के साथ हुए इस अजब संयोग के बारे में
चार बार डेब्यू मैच में नहीं मिली जो रूट को बल्लेबाजी

डिजिटल डेस्क, जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन अब अपने अंतिम पढ़ाव की ओर बढ़ रहा है। सीजन का 52वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। सुपर संडे के दिन जयपुर के मैदान पर दोनों टीमों के बीच एक थ्रिलर मुकाबला देखने मिला। जहां मुकाबले की आखिरी गेंद नो-बॉल हुई और युवा बल्लेबाज अब्दुल समद ने इसका फायदा उठाते हुए छक्का लगाकर हैदराबाद को एक रोमांचक जीत दिलाई। किसी फिल्म के क्लाइमेक्स की तरह खत्म हुए इस मुकाबले में इग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट के साथ हैरान कर देने वाला संयोग हुआ।

चार बार डेब्यू मैच में नहीं मिली बल्लेबाजी

दरअसल, हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में जो रूट ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से अपना आईपीएल डेब्यू किया। मॉर्डन ऐज के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों की सूची में आने वाले रूट को लंबे समय के इंतजार के बाद यह मौका मिला। हालांकि, अपने आईपीएल डेब्यू में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। इसकी वजह से रूट के साथ एक हैरान कर देने वाला संयोग बन गया क्योंकि जो रूट के क्रिकेटिंग करियर में ऐसा चौथी बार हुआ कि उन्हें अपने डेब्यू मुकाबले में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। इससे पहले उन्हें साल 2012 और 2013 में इंग्लैंड के लिए टी-20 और वनडे फॉर्मेट के डेब्यू मैच में भी बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। जबकि साल 2021 में द हंड्रेड के पहले सीजन में भी रूट अपने डेब्यू मुकाबले में बल्लेबाजी नहीं कर सके थे।

अपनी फिल्डिंग से पलट सकते थे मुकाबला

सनराइजर्स के खिलाफ आईपीएल डेब्यू पर भले ही जो रूट को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। लेकिन रूट अपनी फिल्डिंग से मुकाबले का रुख मोड़ सकते थे। दरअसल, पारी के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर अब्दुल समद से लॉन्ग ऑन पर एक शानदार शॉर्ट लगाया। लेकिन गेंद उनके बल्ले के नीचले हिस्से पर जाकर लगी और लॉन्ग ऑन पर फिल्डिंग कर रहे रूट ने बाउंड्री लाइन पर छलांग लगाकर छक्के को रोकने की कोशिश की। हालांकि जो रूट की यह शानदार कोशिश बेकार गई और बॉल उनके हाथों से लगकर बाउंड्री लाइन के पार चली गई। अगर रूट इस छक्के को बचा लेते तो मुकाबला यहीं समाप्त हो सकता था।

Created On :   8 May 2023 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story