न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड पर ऐतिहासिक टी20 जीत हासिल की

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड पर ऐतिहासिक टी20 जीत हासिल की
  • बांग्लादेश ने बुधवार को एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया मुकाबला पांच विकेट से जीता

डिजिटल डेस्क, नेपियर। बांग्लादेश ने बुधवार को एक ऐतिहासिक मुकाबले में तीन मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड पर पांच विकेट से यादगार जीत दर्ज की। यह जीत न केवल न्यूजीलैंड की धरती पर बांग्लादेश की पहली टी20 जीत है, बल्कि चार दिन पहले इस टीम ने यहां ब्लैककैप्स पर अपनी पहली वनडे अंतर्राष्ट्रीय जीत भी दर्ज की थी।

टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए बांग्लादेशी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को नेपियर की पिच पर छोटे स्कोर पर रोक दिया। मेहमान टीम के लिए मेहंदी हसन बल्ले और गेंद दोनों से स्टार थे। उन्होंने पहले ओवर में विकेट लेकर न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी को बैकफुट पर धकेल दिया और बाद में बल्ले से नाबाद 16 गेंदों में 19 रनों का योगदान दिया।

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने कहा, "हमने जिस तरह से खेला उससे मैं वास्तव में उत्साहित हूं और मुझे गर्व है। हमारे गेंदबाजों ने नई गेंद से इन परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन किया।" 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने अहम भूमिका निभाई। लगातार विकेट गिरने के बावजूद, लिटन की पारी के साथ-साथ मेंहदी हसन और तौहीद के अहम योगदान ने टीम की जीत सुनिश्चित की।

लिटन ने 36 गेंदों में 42 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर नाबाद रहते हुए अपनी टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त दिला दी। यह जीत न केवल बांग्लादेश की न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली टी20 जीत थी, बल्कि नेपियर में तीन मैचों में पहली जीत भी थी।

बांग्लादेश इस ऐतिहासिक जीत से गति बनाए रखेगा, जबकि न्यूजीलैंड की नजर वापसी पर होगी और अपने घरेलू मैदान पर श्रृंखला बराबर करना चाहेगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Dec 2023 5:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story