इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बोल्ट, जैमीसन की वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बोल्ट, जैमीसन की वापसी
  • सितंबर से शुरु हो रही सीरीज
  • 15 सदस्यीय टीम की हुई घोषणा
  • टॉम लाथम करेंगे अगुवाई

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। इस सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ एक अनुभवी वनडे टीम का नेतृत्व करेंगे, जो भारत में अक्टूबर में शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप से पहले टीम की अंतिम श्रृंखला होगी। ट्रेंट बोल्ट 15-सदस्यीय मजबूत टीम में शामिल होने के बाद लगभग एक साल में अपना पहला एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने की कतार में हैं, जिसमें पीठ की चोट के बाद काइल जैमीसन की एकदिवसीय वापसी भी शामिल है।

मार्क चैपमैन और जिमी नीशम चार मैचों की श्रृंखला से चूक जाएंगे क्योंकि वे अपने पहले बच्चों के जन्म का इंतजार कर रहे हैं, जबकि ईश सोढ़ी भी क्रिकेट की व्यस्त अवधि से पहले अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के बाद घर लौट रहे हैं।

केन विलियमसन अप्रैल में अपने टूटे हुए पूर्वकाल क्रूसिएट लिगामेंट की सर्जरी के बाद प्रशिक्षण और पुनर्वास जारी रखने के लिए इंग्लैंड दौरे के दौरान टीम के साथ जुड़ेंगे। माइकल ब्रेसवेल चयन के लिए अनुपलब्ध हैं क्योंकि जून में उनकी टूटी हुई पैर की सर्जरी के बाद से वह लगातार ठीक हो रहे हैं।

ब्लैककैप्स के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि यह श्रृंखला आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए अच्छी तैयारी का प्रतिनिधित्व करती है। एनजेडसी ने उनके हवाले से कहा, "इंग्लैंड पिछले कुछ समय से एक प्रभावशाली सफेद गेंद वाली टीम रही है और हम विश्व कप की पूर्व संध्या पर उन्हें घरेलू मैदान पर उतारने के लिए उत्साहित हैं।"

“स्पष्ट रूप से हमारे पास उनके खिलाफ महान मैचों का इतिहास रहा है और मुझे यकीन है कि चार मैच सभी सामान्य नाटक और रोमांच प्रदान करेंगे। "यह वास्तव में प्रतिस्पर्धी श्रृंखला होनी चाहिए और मुझे पता है कि समूह एक बार फिर ओवल और लॉर्ड्स जैसे मैदानों पर खेलने के लिए लौटने को उत्सुक होगा।" स्टीड ने बोल्ट और जैमीसन की वापसी को स्वीकार किया, जो अलग-अलग रास्तों पर चलकर टीम में वापस आए थे।

स्टीड ने पुष्टि की कि भारत में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए ब्लैककैप्स की 15-खिलाड़ियों की टीम सितंबर की शुरुआत में घोषित की जाएगी, सटीक तारीख की पुष्टि होना अभी बाकी है। विश्व कप से पहले ब्लैककैप्स की अंतिम एकदिवसीय श्रृंखला सितंबर के अंत में बांग्लादेश में तीन मैचों की श्रृंखला होगी।

इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत में विश्व कप के लिए अतिरिक्त ब्लैककैप्स कोचिंग सहायता की घोषणा उचित समय पर की जाएगी। इस बीच, हेनरी शिपली और लॉकी फर्ग्यूसन को वापस लेने के बाद, तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकनर और बेन लिस्टर को अगले सप्ताह यूएई में खेलने के लिए ब्लैककैप्स टी20 टीम में बुलाया गया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Aug 2023 3:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story