RR vs RCB Updates: विराट कोहली पर भारी पड़ा जोस बटलर का शतक, आरसीबी को हराकर राजस्थान ने लगाया जीत का चौका

विराट कोहली पर भारी पड़ा जोस बटलर का शतक, आरसीबी को हराकर राजस्थान ने लगाया जीत का चौका
  • अपना चौथा मुकाबला खेले रही है राजस्थान रॉयल्स
  • अपना पांचवां मुकाबला खेले रही है बेंगलुरु की टीम
  • मैच में विराट कोहली और रियान पराग की टक्कर

डिजिटल डेस्क, जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले दस दिनों में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के उन्नीसवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें आमने-सामने थीं। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को छह विकटों से मात दी। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस नए सीजन में लगातार चौथी जीत दर्ज की। राजस्थान रॉयल्स की इस धमाकेदार जीत में जोस बटलर (नाबाद 100 रन) और कप्तान संजू सैमसन (69 रन) की जोड़ी ने अहम भूमिका निभाई। जबकि दूसरी ओर विराट कोहली (नाबाद 113 रन) की शतकीय पारी बेकार गई। यह इस सीजन आरसीबी की पांच मैचों में चौथी और लगातार तीसरी हार है।

विराट कोहली ने लगाया शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की ओपनिंग जोड़ी ने शतकीय साझेदारी निभाई। दोनों बल्लेबाजों ने महज 14 ओवरों में 125 रन जोड़े। लेकिन अपने अर्धशतक से पहले कप्तान फाफ डु प्लेसिस (44 रन) पवेलियन लौट गए। जबकि ग्लेन मैक्सवेल (1 रन) और सौरभ चौहान (9 रन) भी कुछ खास नहीं कर सके। लेकिन विराट कोहली ने अपनी शानदार शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करते हुए इस सीजन का पहला शतक ठोक दिया। विराट कोहली ने 72 गेंदों में 12 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 113 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी इस धमाकेदार शतकीय पारी की बदौलत आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 183 रनों का बड़ा टोटल खड़ा किया। राजस्थान की ओर से युजवेंद्र चहल ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए।

बटलर-सैमसन ने बिखेरे जौहर

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही। पारी की दूसरी ही गेंद पर यशस्वी जायसवाल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। लेकिन इस बड़े झटके के बाद कप्तान संजू सैमसन और जोस बटलर की जोड़ी ने टीम की पारी संभाली। दोनों ही बल्लेबाजों ने धमाकेदार अर्धशतक लगाकर महज 14 ओवरों में 148 रनों की साझेदारी निभाई। इस मेराथन साझेदारी ने आरसीबी को मुकाबले से पूरी तरह बाहर कर दिया। हालांकि, कप्तान संजू सैमसन (69 रन) धमाकेदार अर्धशतकीय पारी के बाद पवेलियन लौट गए। जबकि रियान पराग (4 रन) और ध्रुव जुरेल (2 रन) भी सस्ते में चलते बने। लेकिन जोस बटलर ने अपनी धमाकेदार पारी जारी रखते हुए टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया। जोस बटलर ने महज 58 गेंदों में 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 100 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। जबकि आरसीबी की ओर से रीस टॉप्ली ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 6 April 2024 5:43 PM GMT

    जोस बटलर ने लगाया धमाकेदार शतक

    कप्तान संजू सैमसन के साथ धमाकेदार साझेदारी निभाकर टीम को जीत के करीब पहुंचाने वाले जोस बटलर ने उनके पवेलियन लौटने के बावजूद अपनी पारी जारी रखी। अंत में बटलर ने एक शानदार छक्का लगाकर महज 58 गेंदों में अपना शतक पूरा करके राजस्थान को जीत दिलाई। बटलर ने महज 58 गेंदों में 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 100 रनों की नाबाद पारी खेली। 

  • 6 April 2024 5:26 PM GMT

    ध्रुव जुरेल भी सस्ते में लौटे पवेलियन

    कप्तान संजू सैमसन और रियान पराग के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे ध्रुव जुरेल भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। जुरेल 2 रन बनाकर रीस टॉप्ली की गेंद पर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 17 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 170 रन है।

  • 6 April 2024 5:21 PM GMT

    रियान पराग भी सस्ते में लौटे पवेलियन

    सीजन के पहले ही मैच से धमाकेदार फॉर्म में चल रहे युवा बल्लेबाज रियान पराग इस मुकाबले में कुछ खास नहीं कर सके। पराग महज 4 रन बनाकर यश दयाल की गेंद पर विराट कोहली के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 16 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 160 रन है।

  • 6 April 2024 5:13 PM GMT

    सिराज ने संजू सैमसन को भेजा पवेलियन

    शुरुआत से ही आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए तूफानी अर्धशतक लगाकर आरसीबी को मुकाबले से पूरी तरह से बाहर करने वाले कप्तान संजू सैमसन जीत से पहले धमाकेदार पारी खेल पवेलियन लौट गए। सैमसन को 69 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद सिराज के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 15 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 152 रन है।

  • 6 April 2024 4:54 PM GMT

    कप्तान सैमसन ने लगाई ताबड़तोड़ फिफ्टी

    इस सीजन के पहले मैच से ही शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान संजू सैमसन ने इस मुकाबले में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 33 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। इसके साथ ही सैमसन ने जोस बटलर के साथ शतकीय साझेदारी निभाई। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 11 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 109 रन है।

  • 6 April 2024 4:47 PM GMT

    जोस बटलर ने लगाया धमाकेदार अर्धशतक

    पिछले तीन मैचों में खराब फॉर्म से जूझ रहे जोस बटलर ने इस मुकाबले में अपनी अच्छी शुरुआत को शानदार पारी बदलते हुए महज 30 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक ठोक दिया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 10 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 95 रन है।

  • 6 April 2024 4:28 PM GMT

    बटलर-सैमसन की अर्धशतकीय साझेदारी

    यशस्वी जायसवाल के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद जोस बटलर ने कप्तान संजू सैमसन के साथ मिलकर पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। दोनों बल्लेबाजों की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत पावरप्ले के अंदर ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पचास रनों का आंकड़ा पार किया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 6 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 54 रन है।

  • 6 April 2024 4:04 PM GMT

    टोप्ली ने जायसवाल को भेजा पवेलियन

    इस नए सीजन में खराब फॉर्म से जूझ रहे यशस्वी जायसवाल इस मुकाबले में भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। यशस्वी जायसवाल को पारी की दूसरी ही गेंद पर रीस टोप्ली ने ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 1 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 1 रन है।

  • 6 April 2024 3:44 PM GMT

    आरसीबी ने दिया 184 रनों का बड़ा लक्ष्य

    कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ शानदार ओपनिंग साझेदारी निभाने वाले विराट कोहली ने अपनी धमाकेदार पारी को बरकरार रखते हुए शतक ठोक दिया। उन्होंने 72 गेंदों में 12 चौके और 4 छक्कों की मदद से 113 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी इस शतकीय पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम निर्धारित 20 ओवरों  में 183 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। 

  • 6 April 2024 3:36 PM GMT

    विराट कोहली ने लगाया धमाकेदार शतक

    इस मुकाबले में पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली ने अपनी शानदार शुरुआत को पहले अर्धशतक में तब्दील किया। इसके बाद उन्होंने महज 67 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से धमाकेदार शतक में ठोक दिया। इस समय रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 19 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 169 रन है।

Created On :   6 April 2024 1:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story