ईडन गार्डन्स पर होगी नाइट राइडर्स और रॉयल्स की टक्कर, प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए खेलेंगी दोनों टीमें, जानें दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

ईडन गार्डन्स पर होगी नाइट राइडर्स और रॉयल्स की टक्कर, प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए खेलेंगी दोनों टीमें, जानें दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
दोनों टीमें पहली बार इस सीजन में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने वाली हैं

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 56वां मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें पहली बार इस सीजन में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने वाली हैं। कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमें प्लेऑफ की रेस में बने रहने के इरादे मैदान पर उतरेंगी क्योंकि इस मुकाबले में हारने वाली टीम के लिए आगे का सफर बेहद मुश्किल हो जाएगा।

दोनों टीमें एक ही नाव पर सवार

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत एकदम विपरीत रही थी। जहां शुरुआती पांच मुकाबलों में रॉयल्स ने चार जीत हासिल की, जबकि कोलकाता को मजह दो जीत मिली। लेकिन पिछले छह मुकाबलों में इसका ठीक विपरीत हुआ, जहां रायल्स को पांच हार झेलनी पड़ी है। वहीं नाइट राइडर्स ने तीन मैचों में जीत हासिल की है। फिलहाल दोनों टीमें 11 मैचों में पांच जीत के साथ प्लेऑफ की रेस में बनीं हुई हैं। नेट रन-रेट अच्छा होने की वजह से राजस्थान रॉयल्स प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर मौजूद हैं तो कोलकाता भी उनसे एक स्थान नीचे छठे नंबर पर स्थित है।

ईडन गार्डन्स पर होगा हाई-स्कोरिंग एनकाउंटर

दोनों टीमों के बीच यह कांटे का मुकाबला कोलकाता के एतिहासिक मैदान ईडन गार्डन्स पर खेला जाएगा। कोलकाता की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है। हालांकि यहां स्पिन गेंदबाजों के लिए थोड़ी मदद जरुर होती है, लेकिन बावजूद इसके बल्लेबाजों के लिए बड़े शॉर्ट लगाना बेहद आसान रहता है। चूंकि दोनों टीमें हार्ड हिटर्स ने भरी हुई हैं इसलिए एक बार फिर से इस मैदान पर हाई-स्कोरिंग मुकाबला देखने मिलेगा।

दोनों टीमें देती हैं एक-दूसरे को टक्कर

आईपीएल के पहले ही सीजन में चैम्पियन बनने वाली राजस्थान और दो बार की विजेता कोलकाता दोनों टीमें एक-दूसरे को बराबरी की टक्कर देती हैं। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 27 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से 14 मुकाबलों में कोलकाता ने बाजी मारी है, जबकि रॉयल्स ने भी 12 मैच अपने नाम किए हैं। वहीं एक मुकाबला रद्द हो गया था।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

कोलकाता नाइट राइडर्स- नीतीश राणा (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रहमानुल्लाह गुरबाज, आंद्रे रसल, सुनील नारायण, रिंकू सिंह, वैभव अरोड़ा, शार्दुल ठाकुर, हर्षित राणा, सुयश शर्मा और वरुण चक्रवर्ती।

इम्पैक्ट प्लेयर्स- जेसन रॉय, मनदीप सिंह और अनुकूल रॉय।

राजस्थान रॉयल्स- संजू सैमसन (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, जो रूट, ध्रुव जुरेल, शिमरॉन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, मुरुगन अश्विन, संदीप शर्मा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।

इम्पैक्ट प्लेयर्स- देवदत्त पाडिकल, एडम जम्पा, रियान पराग, जेसन होल्डर, ओबेड मैकॉय।

Created On :   11 May 2023 10:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story