भारत बनाम पाकिस्तान: कुलदीप यादव ने मारा पाकिस्तान के खिलाफ पंजा, बोले- 'सफलता का श्रेय...'

कुलदीप यादव ने मारा पाकिस्तान के खिलाफ पंजा, बोले- सफलता का श्रेय...
  • बारिश के कारण दो दिनों तक चले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों के रिकॉर्ड अंतर से हरा दिया
  • इस मैच में भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पांच विकेट लिए
  • कुलदीप ने अपने 8 ओवर के स्पेल में 5-25 का शानदार आंकड़ा दर्ज किया

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। बारिश के कारण दो दिनों तक चले एशिया कप सुपर-4 मुक़ाबले में भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों के रिकॉर्ड अंतर से हरा दिया। इस मैच में भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पांच विकेट लिए और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

पाकिस्तान के खिलाफ कुलदीप ने दमदार गेंदबाजी की। उन्हें पिच से मदद मिली और फिर गेंद से ऐसा कहर बरपाया जिससे पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने उनके आगे घुटने टेक दिए।

भारत के बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव वनडे में अपनी निरंतर सफलता का श्रेय अपने गेंदबाजी एक्शन में किए गए सुधार को दिया।

सोमवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम में कुलदीप ने अपने 8 ओवर के स्पेल में 5-25 का शानदार आंकड़ा दर्ज किया। जिससे भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया।

कुलदीप इस साल पुरुष वनडे में भारत के शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे हैं। उन्होंने 14 मैचों में 27 विकेट हासिल किए।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने कुलदीप के हवाले से कहा, "मेरी सर्जरी को डेढ़ साल से अधिक समय हो गया है। मेरे रन-अप में थोड़ा बदलाव आया है और लय आक्रामक हो गई है। मैंने अपनी स्पिन और ड्रिफ्ट नहीं खोई और मेरी गति बढ़ गई जिससे मुझे मदद मिली। यदि एक लेगस्पिनर गेंद को अच्छी लंबाई पर फेंकता है, तो उसके विकेट लेने की संभावना अधिक होती है। यदि आप एक लेगस्पिनर हैं, आप बहुत सारी ढीली गेंदें फेंकते हैं लेकिन अगर आप लगातार बने रहते हैं, तो आप सफल हो सकते हैं।''

कुलदीप की फॉर्म टीम इंडिया के लिए काफी अहम है क्योंकि भारत को अगले महीने से शुरू होने वाले घरेलू विश्व कप के लिए उनके प्रदर्शन की सबसे अधिक आवश्यकता है।

अपने प्रदर्शन पर कुलदीप ने कहा, ''मैं इस समय बहुत खुश हूं। डेढ़ साल मेरे लिए अद्भुत रहे हैं। मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं। मैं प्लेइंग-11 के बारे में ज्यादा नहीं सोचता, मैं सिर्फ अपनी गेंदबाजी का आनंद ले रहा हूं।"

28 वर्षीय खिलाड़ी ने आगे कहा कि वह पाकिस्तान के खिलाफ अपने पांच विकेट के कारनामे को लंबे समय तक याद रखेंगे। जब मैं संन्यास लूंगा, तो मुझे हमेशा याद रहेगा कि मैंने पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट लिए थे। यह बहुत बड़ी बात है क्योंकि वो एक ऐसी टीम है जो स्पिन को अच्छा खेलती है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Sep 2023 7:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story