क्रिकेट: “माही मार रहा है....!” रांची में एक हफ्ते में दूसरी बार टूट गया धोनी का वह यादगार रिकॉर्ड

“माही मार रहा है....!” रांची में एक हफ्ते में दूसरी बार टूट गया धोनी का वह यादगार रिकॉर्ड
धोनी और उनके पार्टनर शब्बीर का रांची के मैदान पर बनाया गया 28 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया है

डिजिटल डेस्क, रांची। “माही मार रहा है !” क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के बारे में यह मुहावरा रांची के स्कूली टूर्नामेंट में उनकी जिस यादगार पारी के बाद गढ़ा गया था, उसका रिकॉर्ड टूट गया है। वह भी एक हफ्ते में दूसरी बार। 17 नवंबर को रंजीत एवं प्रखर और इसके बाद 22 नवंबर को तीर्थ एवं मनीष नाम के किशोर क्रिकेटरों की जोड़ियों ने धोनी और उनके पार्टनर शब्बीर का रांची के मैदान पर बनाया गया 28 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

दरअसल, धोनी ने क्रिकेटर के तौर पर पहली बार लोगों का ध्यान 1995 में तब खींचा था, जब उन्होंने इंटर स्कूल टूर्नामेंट में अपने साथी शब्बीर हुसैन के साथ मिलकर ओपनिंग करते हुए 25 ओवरों में रिकॉर्ड 376 रनों की नाबाद साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया था। यह साझेदारी लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज की गई थी। धोनी ने उस मैच में 213 रन और उनके पार्टनर शब्बीर ने 156 रन बनाए थे। धोनी और शब्बीर ने जेवीएम श्यामली स्कूल की ओर से खेलते हुए उस मैच में केंद्रीय विद्यालय हिनू की टीम को बुरी तरह हराया था।

अब रांची में जिला स्तरीय क्रिकेट में रंजीत साव एवं प्रखर यादव नामक किशोर क्रिकेटरों की जोड़ी ने अंडर 14 इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में पहले विकेट के लिए 459 रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया। ये दोनों रांची के बालगोविंद स्कूल में आठवीं कक्षा के स्टूडेंट हैं। दोनों ने 17 नवंबर को हुए मैच में साईं धुर्वा की ओर से विजडम एकेडमी नामक टीम के खिलाफ खेलते हुए यह रिकॉर्ड बनाया। रणजीत साव 207 और प्रखर यादव 203 रन बनाकर नाबाद रहे।

22 नवंबर को यह रिकॉर्ड एक बार फिर ध्वस्त हुआ। इस बार साईं ब्लू नामक टीम की ओर से खेलते हुए तीर्थ और मनीष ने गोस्वामी सीए (बी) नामक टीम के खिलाफ 460 रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया। मनीष ने 241 और तीर्थ ने 219 रनों की पारी खेली।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Nov 2023 9:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story