IND vs AUS: सिडनी टेस्ट में MS DHONI के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं रहाणे 

Ajinkya Rahane can match MS DHONIs record in Sydney Test
IND vs AUS: सिडनी टेस्ट में MS DHONI के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं रहाणे 
IND vs AUS: सिडनी टेस्ट में MS DHONI के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं रहाणे 

डिजिटल डेस्क, सिडनी। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की (Border-Gavaskar Trophy) सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच को लेकर दोनों ही टीमें मैदान पर पसीना बहा रही हैं। भारतीय टीम लगातार प्रैक्टिस कर रही है। पिछले टेस्ट में जीत हासिल करने के बाद टीम का मनोबल भी बढ़ा है। वहीं, कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे पर इस मैच में भी सबकी नजर रहेंगी। रहाणे जीत के इरादे से मैदान में उतरेंगे। जीत के साथ ही रहाणे की नजर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड पर रहेगी। 

दरअसल, तीरसे टेस्ट के दौरान ऐसे कई रिकॉर्ड हैं जो टूट सकते हैं। अजिंक्य रहाणे की नजर भी ऐसे ही एक रिकॉर्ड पर हैं। रहाणे सिडनी टेस्ट में जीत हासिल करते हैं तो एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। माही ने 2008 में टेस्ट कप्तानी संभालने के बाद पहले 4 टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी। रहाणे अपनी कप्तानी में पहले 3 टेस्ट मैच जीत चुके हैं। साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ और पिछले साल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी। 

अजिंक्य रहाणे ऑस्ट्रेलिया में 1,000 टेस्ट रन पूरे करने के काफी करीब हैं। इसके लिए उन्हें महज 203 रन और बनाने हैं, रहाणे अबतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 797 टेस्ट रन बना चुके हैं। इसके अलावा रहाणे ने विदेशों में 2,891 टेस्ट रन पूरे कर लिए हैं, इसका मतलब ये हुआ कि वो 3000 के आंकड़े से महज 109 रन दूर हैं। 

Created On :   5 Jan 2021 11:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story