हम ऑस्ट्रेलिया से नहीं डरते : बाबर आजम

Babar Azam says We are not afraid of Australia
हम ऑस्ट्रेलिया से नहीं डरते : बाबर आजम
ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान हम ऑस्ट्रेलिया से नहीं डरते : बाबर आजम
हाईलाइट
  • आजम ने स्वीकार किया कि डेब्यू कर रहे लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन का सामना करना पाकिस्तान के लिए अज्ञात होगा

डिजिटल डेस्क, कराची। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शुक्रवार को उन बातों को खारिज कर दिया कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया से डरती है। आजम की टिप्पणी शनिवार से कराची के नेशनल स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच से पहले आई है।

इससे एक दिन पहले रावलपिंडी में ड्रा हुए पहले टेस्ट की पिच को आईसीसी मैच रेफरी रंजन मदुगले द्वारा एक डिमेरिट अंक के अलावा औसत से नीचे का दर्जा दिया गया था।

आजम ने कहा, हम ऑस्ट्रेलिया से डरते नहीं हैं। दोनों टीमों के लिए स्थितियां समान हैं और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक बहुत महत्वपूर्ण हैं। एक कप्तान के रूप में, मैं चाहता था कि हम जीतें। जिस तरह से हमारी टीम का दबदबा था, हमने बल्लेबाजों का स्कोर 150 प्लस और (गेंदबाजों) को विकेट मिले थे। इसलिए, घबराने की कोई बात नहीं है। हम हावी रहे हैं। हमें परिणाम नहीं मिला, दुर्भाग्य से, लेकिन यह हमारे हाथ में नहीं है।

उन्होंने आगे कहा, जिस तरह सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक ने रावलपिंडी की पिच की प्रकृति का बचाव किया, उसी तरह आजम ने भी उसी तरह की बात की। रावलपिंडी टेस्ट के सभी पांच दिनों में केवल 14 विकेट गिरे, जिनमें से दस पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में लिए, जबकि मेहमान टीम ने मेजबान टीम के केवल चार विकेट चटकाए।

उन्होंने कहा, यहां स्थितियां वैसी नहीं हैं जैसी वे ऑस्ट्रेलिया में हैं। हर स्थल की अलग-अलग स्थितियां हैं जिनका हम उपयोग करते हैं। आप केवल उछाल वाले विकेट या ऑस्ट्रेलिया-शैली विकेट नहीं बना सकते हैं। यह संभव नहीं है। हम अपनी ताकत से जाएंगे और कोशिश करेंगे कि इस तरह से मैच जीते। टेस्ट मैच की स्थिति और पिच एकदिवसीय मैचों से अलग हैं। मैचों को पांच दिनों तक चलना पड़ता है। बाद में, स्पिनरों को मदद मिलेगी।

आजम ने स्वीकार किया कि डेब्यू कर रहे लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन का सामना करना पाकिस्तान के लिए अज्ञात होगा।

बाबर ने कहा, मैंने उन्हें ज्यादा नहीं देखा है। हम उनके वीडियो देखेंगे और उसके अनुसार योजना बनाएंगे। हमने यहां अभ्यास शुरू कर दिया है, यह काफी गर्मी है और स्थितियां अलग हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   11 March 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story