पाकिस्तान पर भारी पड़ी कप्तान बाबर आजम की एक गलती, खुद हुए ट्रोल टीम को कराया पांच रनों का नुकसान

Babar Azam was trolled for his actions on the field, the umpire fined the team 5 runs
पाकिस्तान पर भारी पड़ी कप्तान बाबर आजम की एक गलती, खुद हुए ट्रोल टीम को कराया पांच रनों का नुकसान
क्रिकेट पाकिस्तान पर भारी पड़ी कप्तान बाबर आजम की एक गलती, खुद हुए ट्रोल टीम को कराया पांच रनों का नुकसान
हाईलाइट
  • पाकिस्तानी टीम पर यह जुर्माना क्रिकेट के नियम 28.1 के तहत लगा है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच मुल्तान में खेला गया। मैच को पाकिस्तान ने 120 रनों के विशाल अंतर से जीता। मैच के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम कुछ ऐसा कर बैठे जिसका खामियाजा पाकिस्तानी टीम को जुर्माना देकर चुकाना पड़ा। दरअसल, मैच की दूसरी पारी के 29 वें ओवर में बाबर एक हाथ में ग्लव्स पहनकर मैदान में फील्डिंग करने उतर गए। उनकी इस हरकत के कारण फील्ड अंपायर ने पाकिस्तानी टीम पर 5 रनों का जुर्माना लगाया। वेस्टइंडीज को 5 रन बोनस के रुप में दे दिए गए।

बाबर की इस हरकत पर लोग उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल कर रहे हैं। एक यूजर ने यह तक कह दिया कि क्रिकेट की किताब का ट्रांसलेशन उर्दू में करना चाहिए, जिससे पाकिस्तानी खिलाड़ी क्रिकेट के नियमों को ठीक तरीके से जान सकें। बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान कई क्रिकेटर अपनी हरकतों के लिए सोशल मीडिया पर कई बार ट्रोल हो चुके हैं। खासकर इंग्लिश बोलने को लेकर पाकिस्तानी खिलाड़ी अक्सर हंसी का पात्र बनते हैं।

जानिए क्या है वह नियम जिसके तहत जुर्माना लगा 

पाकिस्तानी टीम पर यह जुर्माना क्रिकेट के नियम 28.1 के तहत लगा है। इस नियम के अनुसार, विकेट कीपर के अलावा कोई भी खिलाड़ी ग्लव्स और लेग गार्ड जैसी चीजें नहीं पहन सकता । इस नियम के तहत केवल बल्लेबाज के नजदीक फील्डिंग कर रहा फील्डर ही हेल्मेट का उपयोग कर सकता है।

सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान के अंदर पहुंचा फैन

मैच में एक ऐसा वाक्या भी हुआ जिस वजह से मैच को कुछ समय के लिए रोकना पड़ा। दरअसल, पाकिस्तान की पारी के 39 वें ओवर में एक फैन सुरक्षा घेरे को तोड़कर मैदान में घुस गया। इस कारण मैच को बीच में ही कुछ समय के लिए रोका गया। हालांकि, वह बल्लेबाजी कर रहे शादाब से गले लगकर वापस लौट गया। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने इस मैच को जीतकर 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। पहला मैच पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीता था।  
 

Created On :   11 Jun 2022 2:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story