बीसीसीआई ने कोच तारक सिन्हा के निधन पर जताया दुख

BCCI expressed grief over the death of coach Tarak Sinha
बीसीसीआई ने कोच तारक सिन्हा के निधन पर जताया दुख
शोक बीसीसीआई ने कोच तारक सिन्हा के निधन पर जताया दुख
हाईलाइट
  • द्रोणाचार्य अवार्डी सिन्हा चार दशकों से अधिक समय से क्रिकेटरों को कोचिंग दे रहे थे

डिजिटल डेस्क,मुंबई। द्रोणाचार्य अवार्डी और दिल्ली के सॉनेट क्रिकेट क्लब के कोच तारक सिन्हा का 71 साल में शनिवार को निधन हो गया। उनके निधन पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दुख व्यक्त किया।

भारत और दिल्ली क्रिकेट को इतने सारे खिलाड़ी देने वाले 71 साल सिन्हा कुछ समय से फेफड़ों के कैंसर से जूझ रहे थे और हाल ही में उन्हें कई प्रकार की समस्या आने लगी थी। वह एक कुंवारे शख्स थे और उसके परिवार में उसकी बहन और सैकड़ों छात्र थे।

बीसीसीआई ने कहा, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड प्रसिद्ध और सम्मानित कोच श्री तारक सिन्हा के निधन पर दुख व्यक्त करता है। वे सॉनेट क्रिकेट क्लब के संस्थापक रहे, जिसने अंतर्राष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों की एक लंबी लाइन तैयार की। उन्होंने शनिवार को आखिरी सांस ली।

द्रोणाचार्य अवार्डी सिन्हा चार दशकों से अधिक समय से क्रिकेटरों को कोचिंग दे रहे थे। सुरिंदर खन्ना से लेकर ऋषभ पंत और अंजुम चोपड़ा से लेकर रुमेली धर तक को सिन्हा ने उच्च कोचिंग देने की कोशिश की और भारत के लिए उन्हें तैयार किया।

तारक देश प्रेम आजाद, गुरचरण सिंह, रमाकांत आचरेकर और सुनीता शर्मा के बाद द्रोणाचार्य पुरस्कार पाने वाले पांचवें क्रिकेट कोच थे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   6 Nov 2021 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story